अमेज़न क्विज खेले और जीते Samsung Galaxy Z Flip | Gold Rate Today

Airtel Post Paid Plan ने यूजर्स को दिया झटका, प्लान की कीमतों में की बढ़ोत्तरी

एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) पर सुप्रीम कोर्ट टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी फटकार लगाते हुए 23 जनवरी 2020 तक बकाया भुगतान करने का आदेश दिया है। दूरसंचार कंपनियों पर सरकार का 1.47 लाख करोड़ का AGR भुगतान बकाया है। उपभोक्ता को झटका देते हुए कंपनी ने अपने  Airtel Post Paid Plan की कीमत को बढ़ा दिया है।

जरूर पढ़े: टेक टिप्स / स्पैम कॉल्स से परेशान हैं, तो ये उपाय अपनाए – Spam calls

इसमें Reliance Jio को छोड़कर बाकी सभी टेलिकॉम कंपनियां शामिल हैं जिन्होंने AGR का बकाया भुगतान नहीं किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद Bharti Airtel ने 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। इसके साथ Bharti Airtel ने अपने कुछ पोस्टपेड प्लान की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी करते हुए यूजर्स को झटका दिया है।

Airtel Post Paid Plan – एयरटेल पोस्टपेड प्लान

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार Bharti Airtel ने अपने 199 रुपये वाले एड-ऑन पोस्टपेड प्लान की कीमत को बढ़ाकर अब 249 रुपये कर दिया है। हालांकि इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें यूजर्स को 10जीबी डाटा के साथ 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सर्विस का भी लाभ उठा सकेंगे।

Airtel-post-paid-plans

Bharti Airtel ने साल 2017 में myFamily सर्विस को पेश किया था, जिसमें यूजर्स अपने पोस्टपेड प्लान 25% शुल्क बचा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स 249 रुपये का एड-ऑन विकल्प चुन सकते हैं और इसके लिए आपको प्रति माह 499 रुपये का भुगतान करना होगा। 499 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं।

जरूर पढ़े: Fastag क्या है ? फास्टैग से समय और ईंधन की बचत, पेमेंट करने पर 2.5% कैशबैक

Bharti Airtel ने साल 2017 में myFamily सर्विस को पेश किया था, जिसमें यूजर्स अपने पोस्टपेड प्लान 25% शुल्क बचा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स 249 रुपये का एड-ऑन विकल्प चुन सकते हैं और इसके लिए आपको प्रति माह 499 रुपये का भुगतान करना होगा।

499 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसमें 75 जीबी डाटा की भी सुविधा दी जा रही है। Airtel पोस्टपेड प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स पर नजर डालें तो यूजर्स को एक साल के लिए फ्री Amazon Prime मेंबरशिप, Airtel Thanks Rewards, Zee5 और Airtel Xstream ऐप को एक्सेस करने की सुविधा मिल रही है।

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने उपभोक्ता को झटका देते हुए एड-ऑन पोस्टपेड प्लान की कीमत में इजाफा किया है। इसके साथ ही अब एयरटेल के 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़कर 249 रुपये हो गई है। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स को पहले की तरह सेवाएं मिलती रह सकती है । इससे पहले एयरटेल ने पोस्टपेड प्लान में मिलने वाली नेटफ्लिक्स की मुफ्त सेवा को बंद कर दिया था। तो आइए जानते हैं एयरटेल के इस प्लान के बारे में…

एयरटेल का 249 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी उपभोक्ता को 10 जीबी डाटा देगी। वहीं, उपभोक्ता को इस प्लान के साथ 18 फीसदी जीएसटी देनी होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फैमली पोस्टपेड प्लान सीरीज को 2017 में लॉन्च किया था।

एयरटेल का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान
आपको इस प्लान में 75 जीबी डाटा और एसमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

जरूर पढ़े: Jio नंबर की validity and balance कैसे जांचें

एयरटेल का 749 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान
आपको इस प्लान में 200 जीबी रोल ओवर की सुविधा के साथ 125 जीबी डाटा और 100 एसमएस की सुविधा मिलेगी।इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.