अमेज़न क्विज खेले और जीते आकर्षक पुरस्कार

Foldable Car Windshield Sunshade – कार सनशेड विंडस्क्रीन विंडशील्ड सनशेड

Foldable Car Windshield Sunshade – गर्मी का मौसम मे आप अपनी कार के शीशे पर सनशेड विंडस्क्रीन विंडशील्ड सनशेड का इस्तेमाल कर सकते है। इससे न सिर्फ कार की गर्मी से बचाया जा सकता है बल्कि कार के अंदर की प्लास्टिक और इंटीरियर को भी ख़राब होने से बचाया जा सकता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है की जब आप ड्राइविंग कर रहे हो तो इसको आप निकाल दे।

धूप में खड़ी-खड़ी गर्म हो जाती है कार, तो बड़े काम आएगा ये प्रोडक्ट; केबिन गर्म नहीं होने देगा, इंटीरियर भी सेफ रहेगा।

Foldable Car Windshield Sunshade – कार सनशेड विंडस्क्रीन विंडशील्ड सनशेड

Foldable Car Windshield Sunshade – विंडशील्ड सनशेड रिफ्लेक्टिव एल्युमिनियम फॉइल के साथ 5-लेयर थिक बबल मटेरियल से बना होता है। यह सूरज की किरणें को सीधे कार में जाने से रोकता है, जिससे केबिन का तापमान ज्यादा गर्म नहीं हो पाता। इसका एक फायदा यह भी है कि इसे लगाने से तेज धूप सीधे कार के डैशबोर्ड पर नहीं पड़ती, जिससे इंटीरियर में लगा प्लास्टिक मटेरियल और अंदर की एक्सेसरीज भी सुरक्षित रहती है।

Foldable Car Windshield Sunshade

कई लोगों की कार घर में पार्किंग न होने की वजह से बाहर घड़ी रहती है। धूप में ज्यादा देर खड़ी रहने के कार का केबिन गर्म हो जाता है, जिसमें बैठना असहनीय होता है। वहीं, घर या ऑफिस के ठंडे तापमान से निकलकर सीधे धूप में खड़ी कार में बैठना भी नुकसानदायक हो सकता है। इस अनुभव को हम सभी ने कभी न कभी महसूस जरूर किया होगा। इस स्थिति में एक दम से एसी चलाने भी स्वस्थ्य के लिए ठीक नहीं है। आप भी इस समस्या से रोजाना जूझ रहे हैं, तो पहली फुर्सत में कार के लिए विंडशील्ड सनशेड खरीद लेना चाहिए। अब सवाल यह आता है कि आखिर क्या है यह विंडशील्ड सनशेड? तो चलिए बात करते हैं क्या है यह प्रोडक्ट, कैसे काम करता है और इसकी कीमत कितनी है।

क्या है कार विंडशील्ड सनशेड (Foldable Car Windshield Sunshade) ?

जैसे की नाम से ही समझ आ रहा यह विंडशील्ड के लिए यूज होता है। यह कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं बल्कि एक सनलाइट रिफ्लेक्टर है। जिस तरह से छाता हमें कड़ी धूप से बचता है और सूरज की रोशनी सीधे हमारे शरीर पर नहीं पड़ने देता, ठीक उसी प्रकार विंडशील्ड सनशेड काम करता है। यह सूरज की किरणें सीधे कार में जाने से रोकता है, जिससे केबिन का तापमान ज्यादा गर्म नहीं हो पाता।

विंडशील्ड सनशेड न होने पर सूरज की किरणें विंडशील्ड से होकर सीधे केबिन में प्रवेश करती है। दरवाजे और कांच बंद होने की वजह से कार के अंदर का तापमान बाहर के तापमान से भी ज्यादा हो जाता है। लेकिन विंडशील्ड सनशेड ऐसा नहीं होने देता।

कई वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक विंडशील्ड सनशेड रिफ्लेक्टिव एल्युमिनियम फॉइल के साथ 5-लेयर थिक बबल मटेरियल से बना होता है। कई कंपनियों का दावा है कि यह 100 फीसदी तक लाइट रिफ्लेक्ट कर कार के अंदर का तापमान मेंटेन रखता है।

कैसे काम करता है विंडशील्ड सनशेड (Foldable Car Windshield Sunshade) ?

विंडशील्ड सनशेड फ्लेक्सिबल और फोल्डेबल होता है। एल्युमिनियम फॉइल और बबल मटेरियल से बना होता है। यह सिल्वर कलर का होता है। इसके साथ दो सक्शन कप मिलते हैं। सक्शन कप विंडशील्ड सनशेड में लगे होते हैं, जो अंदर की तरफ से कार के विंडशील्ड पर चिप जाते हैं। अनफोल्ड होने पर यह पूरी विंडशील्ड को कवर कर लेते हैं। सूरज की रोशनी जैसे ही इस पर पड़ती ही तुरंत रिफ्लेक्ट हो जाती है। यानी केबिन के अंदर नहीं पहुंच पाती और केबिन का तापमान बढ़ नहीं पाता।

यह लगभग हर कार की विंडशील्ड पर आसानी से फिट हो जाती है। हल्की होने की वजह से इसे आसानी से लगाया और निकाला जा सकता है। काम ने होने पर इसे फोल्ड करके कार में कहीं भी रख सकते हैं, यह ज्यादा जगह भी नहीं लेता।

इसका एक फायदा यह भी है कि इसे लगाने से तेज धूप सीधे कार के डैशबोर्ड पर नहीं पड़ती, जिससे इंटीरियर में लगा प्लास्टिक मटेरियल और अंदर की एक्सेसरीज भी सुरक्षित रहती है। क्रेक और कलर फेड होने की समस्या नहीं आती है और केबिन गर्म होने पर जो प्लास्टिक की बदबू आती है, उससे भी काफी हद तक निजात मिल जाता है।

ई-कॉमर्स साइट पर अलग-अलग ब्रांड्स की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। अमेजन पर इसकी कीमत 190 रुपए से शुरू हो जाती है। जो क्वालिटी और ब्रांड के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है। हो सकता हो लोकल शॉप पर आपको और सस्ते में मिल जाए।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.