Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

व्हाट्सएप स्टेटस को बिना किसी के जानें कैसे चेक करे

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp में जब से स्टेटस फीचर जोड़ा गया है तब से यूजर्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं। कुछ दिन पहले हमने आपको बताया था कि अपने Whatsapp स्टेटस को किसी से छिपाने के लिए क्या स्टेप्स फॉलो करना चाहिए। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि बिना सामने वाले के जाने बिना आप उनका Whatsapp स्टेटस चेक कर सकेंगे। आमतौर पर जब भी आप किसी का Whatsapp स्टेटस चेक करते हैं तो सामने वाले को पता चल जाता है कि किस-किस ने उसका Whatsapp स्टेटस चेक किया है। लेकिन कुछ ऐसे भी टिप्स और ट्रिक्स हैं जिनकी मदद से आप किसी के स्टेटस को उनके जाने बिना चेक कर सकेंगे।

आपको पता ही होगा कि Whatsapp में एक प्राइवेसी फीचर दिया गया है जिसको इनेबल करने के बाद आपके चैट पर ब्लू टिक नहीं दिखता है। साथ ही आपके फ्रेंड्स जो आपको मैसेज भेजते हैं वो भी नहीं पता लगा पाते हैं कि आपने मैसेज पढ़ा या नहीं। इस फीचर को इनेबल करने के बाद आप अपने कॉन्टैक्ट के सभी यूजर्स का स्टेटस तो देख पाएंगे लेकिन वो ये नहीं जान पाएंगे कि आपने उनका स्टेटस देखा है।

check WhatsApp status without knowing anyone

व्हाट्सएप स्टेटस को बिना किसी के जानें कैसे चेक करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको अपने Whatsapp ऐप पर टैप करना होगा। Whatsapp पर टैप करते ही उसका होम स्क्रीन ओपन होगा।

स्टेप 2. होम स्क्रीन पर दाहिने तरफ ऊपर में आपको तीन डॉट्स दिखाई देंगे।
आप इस डॉट पर टैप करें। इन तीनों डॉट्स पर टैप करते ही आपके पास कई तरह के ऑप्शन्स दिखाई देते हैं। इन ऑप्शन्स में से सेटिंग्स पर टैप करें।

3. सेटिंग्स पर टैप करते ही आपको एक बार फिर से कई विकल्प दिखाई देते हैं। इन विकल्पों में से आप सबसे ऊपर वाला अकाउंट पर टैप करें।

स्टेप 4. अकाउंट पर टैप करते ही आपके पास एक बार फिर से कई विकल्प दिखाई देंगे। इन विकल्पों में से सबसे ऊपर वाले प्राइवेसी पर टैप करें।

स्टेप 5. प्राइवेसी पर टैप करते ही आपके पास एक विंडो ओपन होगा। वहां स्क्रॉल करके नीचे की तरफ आपको रीड रिसिपेंट्स का ऑप्शन दिखाई देगा।
उसे अनचेक कर दें। अनचेक करते ही आप किसी का भी वॉट्सऐप स्टेटस तो चेक कर पाएंगे लेकिन आपने स्टेटस चेक किया है कि नहीं उनको पता नहीं चलेगा।

स्टेप 6. इसे अनचेक करते ही प्राइवेसी इनेबल हो जाएगा और आपको ब्लू टिक नहीं दिखेगा और न ही आपके कन्वर्शेसन में किसी भी रिसिपेंट्स को ब्लू टिक नहीं दिखेगा।

इस लेख में हमने आपको check WhatsApp status without knowing anyone में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.