अमेज़न क्विज खेले और जीते Noise Shot Wireless Headphones | Gold Rate Today

अपने Facebook प्रोफाइल में पसंदीदा Music कैसे जोड़ें ?

कभी-कभी, कुछ शब्द और चित्र चित्रों को आप अपने Facebook Profile सही तरह से परिभाषित करने में सक्षम नहीं होते हैं, उस स्थिति में संगीत (Music ) काफी काम आता है। यदि आपके पास Facebook का अपडेटेड version है तो आप अपने फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Profile) में अपना कोई भी पसंदीदा संगीत जोड़ सकते हैं।

जरूर पढ़े: Facebook Update फेसबुक शॉर्टकट बार एडिट फीचर, जो आईकॉन काम का नहीं उसे हटादें

वे गीत जिन्हे हम express करते हैं, वे आसानी से किसी के फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Profile) पर दिखाए जा सकते हैं। यदि आप खुद को express करना चाहते हैं तो आप आसानी से अपने फेसबुक प्रोफाइल में पसंदीदा संगीत जोड़ सकते हैं। आप अपने फेसबुक प्रोफाइल पर कोई भी स्टोर जोड़ सकते हैं। आपके मित्र का संगीत केवल मोबाइल पर मौजूद है और वह कभी भी ऑटो-प्ले नहीं करेगा। आप अपने पसंदीदा Music को अपनी फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Profile) में कैसे जोड़े उसका तरीका यहां बताया गया है।

अपने फेसबुक प्रोफाइल में पसंदीदा संगीत कैसे जोड़ें – (Add Favourite Music on Facebook Profile)

जब कोई आपकी प्रोफ़ाइल पर जाता है, तो संगीत या गाने अपने आप (ऑटो प्ले) नहीं चलते हैं। उन्हें आपकी प्रोफ़ाइल के संगीत अनुभाग में मैन्युअल रूप से गाना बजाना होगा। जब आप अपनी प्रोफ़ाइल में कई गीत जोड़ सकते हैं, तो आप एक गीत भी पिन कर सकते हैं जो आपके प्रोफ़ाइल के प्रारंभ में दिखाई देगा।

Add Favourite Music to Your Facebook Profile

जरूर पढ़े: Facebook Quiet Mode फिक्स टाइम के लिए नोटिफिकेशन कर पाएंगे ब्लॉक

वर्तमान में “संगीत (Music )” सुविधा फेसबुक के मोबाइल ऐप तक सीमित है। यानी आप इसका इस्तेमाल सिर्फ एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर कर सकते हैं। यह फेसबुक के डेस्कटॉप संस्करण पर दिखाई नहीं देगा। अपने फेसबुक प्रोफाइल में पसंदीदा संगीत जोड़ने के लिए आपको निम्नलिखित कदम उठाने होंगे।

Step 1: अपने Facebook प्रोफ़ाइल में संगीत जोड़ने के लिए, अपने iPhone, iPad या Android डिवाइस पर Facebook ऐप इंस्टॉल करके शुरू करें। अपने फेसबुक account में लॉग इन करें और अपनी प्रोफ़ाइल देखने के लिए प्रोफ़ाइल आइकन टैप करें। वहां से, नीचे स्क्रॉल करें और “संगीत (Music )” ऑप्शन पर टैप करें।

Step 2: “संगीत (Music )” स्क्रीन पर, अपनी प्रोफ़ाइल में गाने जोड़ने के लिए प्लस चिह्न (+) पर टैप करें। अब, आपको एक स्क्रीन मिलती है जो एक सर्च बार जैसी दिखाई देती है, साथ ही वर्तमान सबसे लोकप्रिय Music की सूची भी। यहाँ पर आप कलाकार, एल्बम, या गीत के शीर्षक द्वारा अपने पसंदीदा गीत को खोजने के लिए सर्च बार पर टैप करें। अपनी प्रोफ़ाइल में एक गीत जोड़ने के लिए “जोड़ें” पर टैप करें।

जरूर पढ़े: WhatsApp Group Call: एंड्रॉइड, आईफोन पर व्हाट्सएप के साथ ग्रुप कॉल कैसे करें

Step 3: एक बार आपकी प्रोफ़ाइल में संगीत जोड़ दिया जाता है, तो यह अपने आप सार्वजनिक हो जाता है। आप देखेंगे कि अब Music सेक्शन खाली नहीं है। अपनी प्लेलिस्ट देखने के लिए उस पर टैप करें। एक से अधिक गाने जोड़ने के लिए, फिर से ऐड आइकन पर टैप करें और उन गीतों के आगे ऐड बटन दबाएं जिन्हें आप अपनी सूची में शामिल करना चाहते हैं। जो कोई भी आपकी प्रोफ़ाइल देख सकता है, वह आपके प्रोफ़ाइल में “संगीत (Music )” ऑप्शन पर टैप करके आपके द्वारा जोड़े गए गीतों को भी देख सकेगा।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.