Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo F11 Pro

Facebook Messenger Dark Mode- फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड एक्टिव कैसे करें

Facebook Messenger Dark Mode Feature: फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड फीचर आ चुका है। इस फीचर को हाल ही में कुछ यूजर्स के स्मार्टफोन में स्पॉट किया गया है। जैसे ही Facebook Messenger Dark Mode Feature एक्टिव होगा वैसे ही आपके फ़ोन की स्क्रीन पर You found Dark Mode!’ पॉपअप दिखाई देगा। इसका मतलब है की आप के फ़ोन पर Dark Mode Feature एक्टिव हो गया है। इस फीचर को आप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म पर एक्टिवेट कर सकते हैं।

Facebook Messenger Dark Mode

काफी समय से सोशल मीडिया वेबसाइट पर Facebook मैसेंजिंग सर्विस ऐप में डार्क मोड फीचर जोड़ने जा की मांग की जा रही थी। कंपनी ने कहा कि वह अभी भी इस पर काम कर रही है। फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि वह जल्द ही अपने बहुप्रतीक्षित फीचर को लाएगी। लेकिन तब से चार महीने से ज्यादा समय बीत चुका है और फेसबुक अभी भी अपने यूजर्स को वह फीचर नहीं दे पाई है।

जरूर पढ़े: अपने Android फ़ोन के Radiation स्तर (SAR) की जाँच कैसे करें

Facebook Messenger Dark Mode

फिलीपीन्स, पुर्तगाल, सऊदी अरब , चेक गणराज्य, और इंडोनेशिया से आई रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वहां काम कर रहा है। यह भारत में एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स और सभी मुख्यालयों पर एंड्रॉएड और आईओएस- दोनों डिवाइसेज पर काम कर रहा है।

फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड फीचर आ चुका है, और इस फीचर को आप अपने एंड्राइड फ़ोन पर एक्टिव कर सकते है। इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने मैसेंजर ऐप से अपने कॉन्टैक्ट में से किसी भी यूजर को चांद (Moon) की इमोजी बनाकर भेजना होता है। इमोजी भेजते ही इसमें ऊपर की तरफ ‘You found Dark Mode!’ पॉपअप दिखाई देगा। इसके बाद आपको मैसेंजर में दिए गए प्रोफाइल ऑप्शन पर जाना होगा। वहीं उन्हें अपनी फोटो के नीचे ही Dark Mode का ऑप्शन दिखाई देगा।

जरूर पढ़े: Redmi Note 6 Pro फ्लिपकार्ट पर मिल रही है महाछूट – 2 हजार रुपये का डिस्काउंट

डार्क मोड ऑन होते ही फेसबुक पर एक मैसेज दिखेगा, जिसपर लिखा होगा कि वह अभी भी इसी फीचर पर काम कर रहा है, तो आप ‘फेसबुक मैसेंजर‘ पर हर जगह ‘डार्क मोड’ नहीं देख सकते।

स्मार्टफोन पर Facebook Messenger Dark Mode कैसे एक्टिव करे ?

लो लाइट में डार्क मोड फीचर से बेहतर एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपकी आप आँखों पर ज्यादा प्रभाव नहीं होगा। इस फीचर को अपने डिवाइस में एक्टिवेट करने के लिए हम आपको कुछ आसान स्टेप बताने जा रहे हैं।

▶ सबसे पहले आपके स्मार्टफोन में फेसबुक का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना होगा।
▶ इसके बाद आप अपने फेसबुक मैसेंजर को ओपन करें। फेसबुक मैसेंजर ओपन करने के बाद आपको अपने कॉनटैक्ट में से किसी भी एक फ्रेंड को मून (चांद) की इमोजी भेजनी होगी।
▶ इमोजी भेजते ही आपके स्क्रीन पर कई सारे चांद दिखाई देंगे और ऊपर एक पॉप-अप दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा ‘You found Dark Mode!’
▶ इस पॉप-अप पर टैप करते ही आपके मैसेंजर में डार्क मोड दिखाई देगा।
▶ आप स्विच के जरिए इसे इनेबल या डिसेबल भी कर सकते हैं।

जरूर पढ़े: Best phone under 10000 ₹ इन इंडिया- मार्च 2019

बता दें कि डार्क मोड फीचर को एक्टिव करने की चर्चा काफी लंबे समय से हो रही थी। व्हाट्सएप पर भी यूजर्स इस फीचर की मांग कर रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये फीर व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध होगा। यूट्यूब और ट्विटर पर ये फीचर पहले से ही मौजूद है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स लो लाइट में बेतर एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.