अमेज़न क्विज खेले और जीते Lenovo Legion Gaming Laptop

अपने टीवी में सर्वश्रेष्ठ ऑडियो गुणवत्ता कैसे प्राप्त करें

ये विधियां आपके टीवी में शानदार ऑडियो गुणवत्ता प्राप्त कर सकती हैं। आजकल, अधिकांश टीवी निर्माता अपने टीवी की तस्वीर की गुणवत्ता में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वहीं टीवी की ऑडियो क्वालिटी में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। लेकिन अभी भी कई टेलीविजन हैं जिनमें स्पष्ट आवाज नहीं सुनी जाती है। आप कुछ ऑडियो सेटिंग्स को बदलकर और अपग्रेड करके अपने टीवी की साउंड क्वालिटी को बेहतर बना सकते हैं। आज, हमारे विशेषज्ञ आपको इस लेख में get the best audio quality in your TV के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

टीवी की ऑडियो सेटिंग्स और इक्विलाइज़र बदलें

यह ऑडियो फीचर बहुत महत्वपूर्ण और बुनियादी है। जब टीवी की ऑडियो सेटिंग डिफॉल्ट पर रहती है, तो उसकी आवाज़ अच्छी होती है, लेकिन बदलाव करने के बाद यह पहले से बेहतर हो सकती है। अगर आपके टीवी में मूवी, म्यूजिक, गेम्स, वॉयस और कस्टम जैसे साउंड मोड दिए गए हैं, तो इसे बदलने की कोशिश करें। प्रत्येक मोड की ऑडियो गुणवत्ता अलग है। आप अपना पसंदीदा मोड चुन सकते हैं। यदि आपको इनमें से कोई भी मोड पसंद नहीं आया है, तो कस्टम मोड और सीक्वेल को मैन्युअल रूप से सेट करें। इसे सेट करने के लिए आपके पास एक ध्वनि आवृत्ति आवृत्ति होनी चाहिए।

get the best audio quality in your TV

जरूर पढ़े: 15,000 रुपये से कम कीमत वाले फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन

– बस को कस्टमाइज़ करने के लिए, फ़्रीक्वेंसी स्लाइडर को 20Hz और 250Hz के बीच रखें।
– स्वर की गुणवत्ता को ठीक करने के लिए, आवृत्ति को 250Hz से 500Hz तक बढ़ाएं।
– अपने टीवी की तिगुनी गुणवत्ता को ठीक करने के लिए, आवृत्ति को 4KHz और 20Khz के बीच रखें।

टीवी को टेबल माउंट स्टैंड पर रखें

यदि आपके टीवी ने नीचे स्पीकर दिया है, तो आपको टीवी रखने के लिए टेबल माउंट स्टैंड का उपयोग करना चाहिए। इससे टीवी की आवाज बढ़ेगी और साफ सुनाई देगी। टेबल माउंट स्टैंड के कारण ध्वनि में उछाल आता है और यह एक आभासी ध्वनि प्रभाव के साथ आता है।

एक अलग स्पीकर सिस्टम का उपयोग करें

यदि आप ऊपर दिए गए तरीकों से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप अपने टीवी के साथ एक अलग स्पीकर सिस्टम लगा सकते हैं। इसे खरीदने से पहले टीवी और स्पीकर सिस्टम की कनेक्टिविटी की जांच करें।

जरूर पढ़े: मोबाइल नंबर को पोर्ट कैसे करें

इस लेख में, हमने get the best audio quality in your TV के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.