अमेज़न क्विज खेले और जीते आकर्षक पुरस्कार

Google Pixel 5 लॉन्च से पहले हुए लीक कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 5 स्मार्टफोन इस महीने के अंत तक लॉन्च होने वाला है। यह स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो रहे गूगल के इवेंट में लॉन्च हो सकता है। कंपनी इसके साथ ही अपने Pixel 4A स्मार्टफोन का 5जी वेरियंट भी लाएगी। हालांकि लॉन्च से पहले ही गूगल पिक्सल 4A 5G स्मार्टफोन के सभी स्पेसिफिकेशंस लीक हो गए।

इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का OLED होगा, जो फुलएचडी+ रेजॉलूशन और 413ppi पिक्सल डेंसिटी के साथ आएगा। यह OLED पैनल है जिसे 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ HDR10 सर्टिफिकेशन भी दिया गया है। इसकी प्रॉटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लगा होगा। कहा जा रहा है कि फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट नहीं दिया जाएगा, यह फीचर सिर्फ पिक्सल 5 में मिलेगा। फोन को IP68 सर्टिफिकेशन दिया गया है जो इसे डस्ट और वॉटर प्रुफ बनाता है।

Google Pixel 5 Smartphone

Pixel 5 में ड्यूल रियर कैमरा और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले मिलेगी। इसके साथ ही फोन की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। Pixel 5 और 4a (5G) को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा और कंपनी ने यह भी घोषणा कर दी है कि पिक्सल 4a को भारत में अक्तूबर से सेल किया जाएगा। WinFuture की रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 5 की यूरोपीय देशों में Euro 629 कीमत रखी गई है।

Google Pixel 5 स्मार्टफोन इस महीने के अंत तक लॉन्च होने वाला है। यह स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो रहे गूगल के इवेंट में लॉन्च हो सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स टीज हो चुके हैं, जिनके मुताबिक Google Pixel 5 स्मार्टफोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर, OLED hole-punch डिस्प्ले और रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है। गूगल इस इवेंट का आयोजन 30 सितंबर को 11am PT (11:30pm IST) बजे कर रही है, जिसमें वह अपना नया मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Google Pixel 5 कीमत अनुमानित

रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्मार्टफोन 629 यूरो (लगभग 54000 रुपये) की कीमत पर लॉन्च हो सकता है। यह कीमत Google Pixel 5 स्मार्टफोन के एक मात्र वेरिएंट- 8GB + 128GB स्टोरेज की होगी। यह स्मार्टफोन दो रंग- ब्लैक और ग्रीन में लॉन्च हो सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स अनुमानित

गूगल का यह स्मार्टफोन Dual-SIM (Nano + eSIM) सपोर्ट के साथ आ सकता है। फोन एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन में 6-inch का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो 1,080×2,340 pixels रेज्यूलेशन्स और Gorilla Glass 6 प्रोटेक्शन के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा, जो 432ppi pixel density और 19.5:9 aspect ratio के साथ आएगा। यह स्क्रीन HDR सपोर्ट के साथ आ सकती है।

स्मार्टफोन में Snapdragon 765G प्रोसेसर और 8 जीबी रैम मिल सकती है। फोन का स्टोरेज 128 जीबी का होगा, जिसे एक्सपेंड नहीं किया जा सकेगा। स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हो सकता है, जिसका मुख्य लेंस 12.2-megapixel का होगा, जो आईओएस के साथ आएगा। इसके साथ ही कंपनी 16-megapixel का wide-angle लेंस दे सकती है।

वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी 8-megapixel का फ्रंट कैमरा दे सकती है। फोन में 4,080mAh की बैटरी होगी, जो 18 वॉट की चार्जिंग के साथ आएगी। यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ हो सकता है। फोन IP68 सर्टिफाइड हो सकता है। इसमें रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। हालांकि इन स्पेसिफिकेशन्स की गूगल ने पुष्टि नहीं की है।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.