Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

Mi A3 Android One भारत में लॉन्च हुआ

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने आज भारत में अपना Android One OS आधारित स्मार्टफोन Mi A3 लॉन्च कर दिया है। 48-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप के अलावा, Smartphone को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 6GB तक रैम, वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच और इन-डिस्प्ले सेंसर सेंसर जैसे शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। सेल्फी के लिए, डिवाइस में 32 मेगापिक्सेल कैमरा है। इस डिवाइस को नई दिल्ली में दोपहर 12 बजे एक इवेंट में लॉन्च किया गया। हम आपको Mi A3 की कीमत के साथ-साथ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Price and Offers

Smartphone के दो वेरिएंट भारत में लॉन्च किए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है, जो कि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। वहीं, स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है।

जरूर पढ़े: Updated Google Assistant आपके WhatsApp मैसेज को पढ़कर सुनाएगा

इस स्मार्टफोन को ‘नॉट जस्ट ब्लू’,’मोर दैन वाइट और ‘काइंड ऑफ ग्रे’ कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, जिन्हें अलग-अलग पैटर्न डिज़ाइन दिया गया है। ई-कॉमर्स साइट अमेज़न के अलावा, Mi A3 को Xiaomi के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर Mi.com पर भी खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन की बिक्री 23 अगस्त से शुरू होगी और इसमें एचडीएफसी बैंक कार्ड के साथ 1000 रुपये की छूट भी मिलेगी। इसके अलावा एयरटेल यूजर्स को Phone खरीदने पर डबल डेटा ऑफर भी देगा।

Mi A3 specification

Mi A3 specification

Xiaomi Mi A3 में 6.08-इंच HD + सुपर AMOLED डिस्प्ले है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 720×1520 पिक्सल है, जिसका ऐस्पेक्ट रेशियो 19: 9 है और फोन के टॉप, बैक और कैमरा पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दिया गया है। इसमें दो स्टोरेज ऑप्शन 64GB और 128GB UFS 2.1 के साथ 4GB और 6GB रैम मौजूद है। Android One OS के साथ Xiaomi Mi A3 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर और एड्रेनो 610 GPU है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन में बैकअप के लिए 4,030mAh की बैटरी है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। आपको बता दें, इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड Q अपडेट भी मिलेगा।

जरूर पढ़े: Realme 5 and Realme 5 Pro भारत में Quad कैमरा के साथ लॉन्च

Xiaomi उपकरणों की इस श्रृंखला में, 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक अभी तक उपलब्ध नहीं था, लेकिन Mi A3 में 3.5 मिमी जैक भी है। डिवाइस के कैमरे की बात करें तो रियर पैनल पर मिलने वाले ट्रिपल कैमरा सेटअप में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी मौजूद है। सेटअप में 48 MP Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर f / 1.79 अपर्चर के साथ, 8 MP सेकेंडरी सेंसर वाइड-एंगल लेंस के साथ और 2 MP कैमरा सेंसर डीप सेंसिंग के लिए है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वहीं, कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4 जी वीओएलटीई, जीपीएस / ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी, वाई-फाई और ब्लूटूथ दिए गए हैं।

इस लेख में, हमने आपको Mi A3 की छूट के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.