Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

मोटोरोला वन विज़न रिव्यू: ₹20,000 में सर्वश्रेष्ठ फोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने 20 जून को भारत में अपना मिड-रेंज शक्तिशाली स्मार्टफोन मोटोरोला वन विजन लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि यह अन्य मोटोरोला स्मार्टफोन्स की तरह ही एंड्रॉइड वन या स्टॉक एंड्रॉयड पाई 9 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 27 जून को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर आयोजित की जाएगी। मोटोरोला वन विजन को भारत में रुपये के लिए लॉन्च किया गया है। 19,999। पिछले कुछ दिनों से इस स्मार्टफोन का उपयोग करने के बाद, इस स्मार्टफोन ने पहली छाप समीक्षा की है। आज हमारे एक्सपर्ट आपको इस लेख में Motorola One Vision Review बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

डिस्प्ले

इस साल लॉन्च हुए ज्यादातर स्मार्टफोन की तुलना में मोटोरोला वन विजन एक लंबा स्मार्टफोन है। ज्यादातर स्मार्टफोन में हमें 19: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मिलती है, जबकि यह स्मार्टफोन 21: 9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। जो इस सेगमेंट के दूसरे स्मार्टफोन्स की तुलना में इस स्मार्टफोन को थोड़ा लंबा बनाता है। पहलू अनुपात और इसके प्रदर्शन की लंबाई के अलावा, फोन में कई और विशेष विशेषताएं हैं जो आपको पसंद आएंगी। कई ऐसी विशेषताएं हैं जो अन्य स्टॉक एंड्रॉइड या एंड्रॉइड वन उपकरणों में नहीं देखी जाती हैं। इसका फॉलबैक डिजाइन फोन को होल्ड करने में मदद करता है। यह 6.3-इंच का सिनेमा विज़न FHD + डिस्प्ले भी उपलब्ध है, जिसका उपयोग उपयोगकर्ता एक हाथ से कर सकते हैं।

Motorola One Vision Review

जरूर पढ़े: बिना स्क्रीनशॉट लिए आसानी से स्मार्टफोन पर Save WhatsApp Messages

फोन के ऊपरी बाईं ओर एक पंच-होल कैमरा रखा गया है, जिसे सही ढंग से रखा गया है। इसे बाईं ओर रखा गया है ताकि उपयोगकर्ता इसे एकल हैंडल का उपयोग कर सकें। यदि आप इसे दक्षिणावर्त घुमाते हैं, तो इसका दृश्य नीचे बाईं ओर जाने के बाद भी बेहतर रहता है।

कैमरा

मोटोरोला वन विजन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा है। इसमें डुअल पिक्सल तकनीक के साथ सैमसंग के कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। हमने सैमसंग के कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में डुअल पिक्सल तकनीक वाले कैमरे देखे हैं। इन सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ढेर सारे कैमरे होते हैं। इसी तरह मोटोरोला वन विजन का कैमरा भी बेहतरीन है। अपने प्राथमिक कैमरे के साथ स्थिरता के लिए OIS और स्वचालित AI मान्यता दी गई है जो बेहतर प्रकाश और छवि अनुकूलन के रूप में काम करता है।

सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। आप इसके सेल्फी कैमरे से प्रोटोटाइप फोटो पर भी क्लिक कर सकते हैं। अपने सेल्फी कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस ब्यूटी मोड भी। एंड्रॉइड वन डिवाइस होने के बाद भी, मोटो एक्सपीरियंस जैसे कि थ्री फिंगर स्क्रीन शॉट्स, फ्लैश लाइट को चालू करने के लिए डिवाइस को हिलाएं।

प्रोसेसर और भंडारण

फोन में वॉटर और डस्ट प्रूफिंग के लिए IP52 रेटिंग दी गई है। फोन की फायर पावर की बात करें तो इसमें Exynos 9609 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टाकोर सीपीयू के साथ आता है। फोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

बैटरी

मोटोरोला वन विजन का वज़न 180 ग्राम है और इसमें 3,500 mAh की बैटरी है जिसमें 15W टर्बो चार्जिंग सपोर्ट है।

निर्णय

19,999 रुपये की रेंज में, मोटोरोला वन विज़न एक ऐसा उपकरण है जो अन्य स्मार्टफ़ोन को चुनौती दे सकता है। ऐसी कई विशेषताएं हैं जो किसी अन्य डिवाइस में दिखाई नहीं देती हैं। साथ ही इसमें कुछ फीचर्स उपलब्ध नहीं हैं। अगर आप लुक वार और बिल्ड क्वालिटी के मामले में बेहतर स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमें आपको हाशिल का मुफ्त अनुभव भी मिलता है। हमारे साथ जुड़े रहें, हम इस स्मार्टफोन की पूरी समीक्षा के साथ आएंगे।

इस लेख में, हमने Motorola One Vision Review के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.