अमेज़न क्विज खेले और जीते Lenovo Legion Gaming Laptop

वनप्लस 7 प्रो को पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ 48,999 रुपये में लॉन्च किया

चीनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने आज भारत में वनप्लस 7 प्रो लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन 6 जीबी + 128 जीबी, 8 जीबी + 256 जीबी और 12 जीबी + 256 जीबी के तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का मिरर ग्रे कलर ऑप्शन 17 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि, नेबुला ब्लू कलर को 28 मई और अल्मंड ब्लैक कलर को जून में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आज हम आपको इस लेख में OnePlus 7 Pro के बारे में बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

आप वनप्लस 7 प्रो को एक्सक्लूसिव तौर पर ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीद सकते हैं। पिछली श्रृंखला की तुलना में, वनप्लस 7 प्रो में कई नई विशेषताएं हैं। OnePlus 7 Pro के शुरुआती कीमत 6GB + 128GB वैरिएंट की 48,999 रुपये रखी गई है। वहीं, 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 52,999 रुपये रखी गई है, जबकि 12GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है। वनप्लस 7 प्रो को नेबुला ब्लू, अल्मंड और माय ग्रे, तीन रंग विकल्पों में लॉन्च किया गया है।

OnePlus 7 Pro

जरूर पढ़े: Realme 3 बना मार्च 2019 में सबसे ज्यादा बिकने वाला बजट स्मार्टफोन

डिजाइन और डिस्प्ले

वनप्लस 7 प्रो की डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का फ्लुइड AMOLED डिस्प्ले है जो 90Hz के 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। एक फुल व्यू डिस्प्ले है जिसका मतलब है कि आपको डिस्प्ले में बहुत पतले बेजल मिलेंगे। इसके अलावा आपको OnePlus 6T की तरह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन के डिजाइन की बात करें तो यह फुल ग्लास बॉडी कर्व डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन को तीन कलर नेबुला ब्लू, मिरर ग्रे और अल्मंड में लॉन्च किया गया है।

परफॉर्मेंस

वनप्लस 7 प्रो के प्रदर्शन की बात करें, तो यह तीन रैम विकल्पों और दो आंतरिक भंडारण के साथ आता है। यह स्मार्टफोन 6GB / 8GB / 12GB रैम विकल्प के साथ आता है। दूसरी तरफ, इनबिल्ट स्टोरेज की बात करें तो यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 5G नेटवर्क मॉडेम को सपोर्ट करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में 5 वोल्ट और 6 एम्पियर रैप चार्जर 30 सपोर्ट है। यह डैश चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

कैमरा

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा है। प्राइमरी रियर कैमरे में f / 1.6 अपर्चर का OIS सेंसर दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। सेकेंडरी रियर कैमरा में f / 2.2 अपर्चर के साथ OIS सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में एक और 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह पीडीएएफ (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) सेंसर है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा है।

ऑफर्स

वनप्लस 7 प्रो पर मिलने वाले ऑफर की बात करें, तो रिलायंस जियो यूजर्स को ‘जियो-वनप्लस 7 सीरीज से परे स्पीड ऑफर’ के तहत 9300 रुपये का लाभ दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को Rs से पहले प्रीपेड रिचार्ज में 5,400 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। 299. रिचार्ज www.jio.com, रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, माय जियो स्टोर्स, जियो रिटेलर्स या माय जियो ऐप के माध्यम से किया जा सकता है। टेलीकॉम ऑपरेटरों ने पुष्टि की है कि Jio Oneplus ऑफ़र का लाभ उठाने वाले उपयोगकर्ताओं को 36 वाउचर के रूप में कैशबैक मिलेगा। प्रत्येक कूपन 150 रुपये का होगा और इन वाउचर्स को My Life ऐप में क्रेडिट किया जाएगा।

जरूर पढ़े: 15,000 रुपये से कम कीमत वाले फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन

इस लेख में, हमने OnePlus 7 Pro के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.