Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win ₹5,000

OnePlus OxygenOS 9.5 की सबसे अच्छी विशेषताएं

फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने 14 मई को वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को हर मायने में शानदार बताया जा रहा है। प्रोसेसर और कैमरा केस में यह फोन काफी कमाल का है और इसका OS भी इसे बाकी फोन से अलग करता है। बता दें कि वनप्लस 7 सीरीज़ OxygenOS9.5 के साथ आती है, जिसमें कई बेहतरीन फ़ीचर्स हैं। इससे यूजर्स को काफी तेज और स्मूथ अनुभव मिलेगा। आपको बता दें कि वनप्लस ने अपने वनप्लस समुदाय के सुझाव के बाद यह बदलाव किया है। साथ ही, यह पहला मौका है जब वनप्लस ने अपने नए स्मार्टफोन में कुछ क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए कई फीचर जोड़े हैं।

वनप्लस के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है। इसलिए, भारतीयों को कुछ अलग विशेषताएं मिली हैं, जो जून के अंत में ऑक्सीजन के खुले बीटा बिल्ड में रोलआउट किया जाएगा। उपयोगकर्ताओं को ये सुविधाएँ देने के लिए, वनप्लस ने एक टीम बनाई थी और जिसने स्थानीय लोगों के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। आज हम आपको OnePlus OxygenOS 9.5 FEATURES के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि वनप्लस ऑक्सीजन ओएस 9.5 में क्या फीचर्स दिए जा रहे हैं। हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

OnePlus OxygenOS 9.5 FEATURES

जरूर पढ़े: अपने फोन से अच्छी तस्वीरें कैसे ले

ग्लोबल फीचर्स

fnatic मोड

वनप्लस में गेमिंग मोड एक पसंदीदा विशेषता है। इसलिए, गेमर्स की मांग को देखते हुए, वनप्लस ने Fnatic के साथ एक समझौता किया है। यह दुनिया की सबसे सफल ई-स्पोर्ट्स टीमों में से एक है। इस समझौते के बाद, उपयोगकर्ताओं को OxygenOS9.5 में Fnatic मोड मिल रहा है। यह स्मार्टफोन के गेमिंग प्रदर्शन को पूरी तरह से बदल देगा। यह मोड उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर और पेशेवर गेमिंग अनुभव देने के लिए नेटवर्क और पृष्ठभूमि प्रदर्शन को बढ़ाता है।

स्क्रीन रिकॉर्डर

वनप्लस 7 सीरीज़ में स्क्रीन रिकॉर्डर एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप इस फीचर के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे अपने दोस्तों के साथ साझा भी कर सकते हैं। समुदाय के लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए, वनप्लस ने यह सुविधा प्रदान की है। यह फीचर स्मार्टफोन को और भी शानदार बनाता है।

स्क्रीनशॉट एडिटर

वनप्लस को सैन फ्रांसिस्को ओपन इयर्स फोरम में गैलरी संपादक में सुधार करने के लिए पाया गया था। दरअसल उपयोगकर्ता फोटो को धुंधला करने और उजागर करने में बहुत रुचि दिखाते हैं। इसीलिए स्क्रीनशॉट एडिटर बनाया गया। वनप्लस का यह एडिटिंग टूल साधारण फोटो एडिटिंग से काफी अलग है। इससे यूजर्स का समय बचता है और यूजर तेजी से स्क्रीनशॉट शेयर कर सकते हैं।

Im का त्वरित उत्तर

OnePlus OxygenOS9.5 के माध्यम से संदेश देने के लिए तेज़ और स्मार्ट तरीके भी पेश कर रहा है! दरअसल यूजर्स को एप्स का इस्तेमाल करने में परेशानी होती है। वनप्लस ने उपयोगकर्ताओं को समस्या बताई और आईएम को त्वरित उत्तर दिया। इसमें यूजर्स बिना किसी रुकावट के लगातार वीडियो देख सकते हैं।

ज़ेन मोड

आज हम स्मार्टफोन पर ज्यादा समय बिताते हैं। इस तरह हम फोन के आदी हो गए हैं और दोस्तों, परिवार और खुद को समय नहीं दे पाते हैं। यूजर्स की आदत को देखते हुए वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन में एक नया फीचर Zen मोड लाया है। इस फीचर के जरिए आप अपने स्मार्टफोन से लगभग 20 मिनट तक का ब्रेक ले सकते हैं। ज़ेन मोड फीचर फोन विशेषण के उपयोगकर्ताओं के लिए फायदेमंद है, जो लगातार फोन का उपयोग करते हैं।

जरूर पढ़े: वनप्लस 7 प्रो रिव्यू: सैमसंग गैलेक्सी एस 10 प्लस के लिए चुनौती

भारतीय सुविधाएँ

कार्य संतुलन

आज की बात करें तो स्मार्टफोन के बिना जीना बहुत मुश्किल है। इसके माध्यम से हम मनोरंजन के साथ कई महत्वपूर्ण कार्य भी करते हैं। इस बढ़ते उपयोग के साथ, डिजिटल स्वास्थ्य बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए, वनप्लस OxygenOS9.5 अपने कार्य-जीवन संतुलन की सुविधा के साथ आया था। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक साधारण स्विच के साथ टास्क मोड और लाइफ मोड के साथ अपने ऐप नोटिफिकेशन को अलग करने की अनुमति देती है। यह उपयोगकर्ता को वितरित नहीं करेगा और उस काम पर ध्यान केंद्रित करेगा जो उसके लिए महत्वपूर्ण है।

स्मार्ट एसएमएस दृश्य

ओटीपी ऑनलाइन लेनदेन में बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन कभी-कभी, महत्वपूर्ण संदेश ओटीपी संदेश या प्रचार संदेश के नीचे दब जाते हैं। स्मार्ट एसएमएस विज़ुअलाइज़ेशन ऐप फ़ीचर इस तरह से आपकी मदद कर सकता है। यह ऐप नेत्रहीन मेसैनिक की सामग्री को प्रदर्शित करता है। इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता ओटीपी जैसे संदेश आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और दो सरल टेपों के साथ, आप विवरणों की एक प्रति भी बना सकते हैं।

कॉलर की पहचान

अज्ञात नंबरों से कॉल करना भारत में एक बड़ी समस्या है, जो आमतौर पर एक स्पैम कॉल है। ऑक्सीजन ओएस 9.5 में कॉलर आईडी सुविधा उन भारतीयों के लिए डिज़ाइन की गई है जो स्पैम कॉल और वास्तविक कॉल का पता नहीं लगा सकते हैं। इस सुविधा के माध्यम से, उपयोगकर्ता इस प्रकार की कॉल को फ़िल्टर कर सकते हैं और अनावश्यक कॉल से छुटकारा पाए बिना अपना समय बचा सकते हैं।

वनप्लस रोमिंग

वनप्लस रोमिंग एक बहुत अच्छी सुविधा है। इसके माध्यम से, उपयोगकर्ताओं को सिम कार्ड स्विच करने या विभिन्न अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैकेजों की आवश्यकता नहीं है। वनप्लस रोमिंग उपयोगकर्ताओं को दुनिया से जोड़े रखने के लिए वन-स्टॉप गंतव्य है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार रोमिंग पैक लेने की अनुमति देती है।

ESPNCricinfo से क्रिकेट स्कोर

वनप्लस एक भारतीय के जीवन में क्रिकेट के महत्व को अच्छी तरह से जानता है। इसे ध्यान में रखते हुए, उन्होंने ESPNcricinfo के साथ भागीदारी की है। इस सुविधा के माध्यम से, उपयोगकर्ताओं को पिछले मैच या लाइव स्कोर तक पहुँच मिलती है।

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

OnePlus Oxygen OS 9.5 अन्य स्मार्टफोन की तुलना में काफी बेहतर है। इसका OS लोगों की रोजमर्रा की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। वनप्लस ने इसके लिए अपने समुदाय को भी जवाब दिया है। ऐसे में अगर वनप्लस कई बेहतरीन फीचर्स वाला एक बेस्ट स्मार्टफोन है तो गलत नहीं होगा।

इस लेख में, हमने आपको OnePlus OxygenOS 9.5 फीचर्स के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.