अमेज़न क्विज खेले और जीते ₹5,000 (10 Winner)

Oppo A5s रिव्यू: दमदार बैटरी और बजट स्मार्टफोन

बजट स्मार्टफोन सेगमेंट फोन निर्माता कंपनियों के बीच एक स्पेसिफिकेशन वॉर है। कंपनियां ऐसे स्मार्टफोन बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं जो आपकी जेब के अनुकूल हों और अच्छी सुविधाओं से लैस हों। हम में से कई लोग कम कीमत में एक फोन खरीदना चाहते हैं जो टॉप-लाइन फीचर्स के साथ आता है। ऐसे ही एक स्मार्टफोन ने भारतीय बाजार में दस्तक दी है। Oppo A5s में कई ऐसे फीचर्स हैं जो आपको आकर्षित करने के लिए काफी हैं।

ओप्पो A5s को पावर देने के लिए जैसे 4230 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें कई शानदार फीचर्स हैं, जिनमें 19: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाला Notch डिस्प्ले और डुअल कैमरा शामिल है। लेकिन आकर्षक सुविधाओं के साथ, फोन उपयोगकर्ताओं की उम्मीदों के अनुरूप क्या कर पाएगा? आज हमारे एक्सपर्ट आपको इस लेख में Oppo A5s Review बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

ओप्पो A5s: डिस्प्ले और डिज़ाइन

इस फोन में एज-टू-एज डिस्प्ले है। साथ ही, एक छोटी सी Notch दी गई है। यह फोन काफी हद तक ओप्पो F9 प्रो, ओप्पो A7 और ओप्पो K1 जैसा लगता है। मेटल से बने इस फोन का रियर पैनल स्मूद ग्लॉसी लुक के साथ आता है। दिखने में यह फोन प्रीमियम लगता है। हालाँकि, इस फोन में कंपनी को इस ग्रेडिएंट लुक को दिया जा सकता है। रियर पैनल पर सर्कुलर शेप में डुअल रियर कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर है। हालाँकि, यदि यह सेंसर बहुत ऊपर मौजूद है, तो आपको इसमें कुछ कठिनाई हो सकती है।

Oppo A5s Review

जरूर पढ़े: ट्विटर का इस्तेमाल कैसे करें

डिस्प्ले की बात करें तो, फोन में 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19: 9. है। सूरज की रोशनी में डिस्प्ले पर फोन का डिस्प्ले अच्छी ब्राइटनेस देता है, जिससे फोन में मौजूद टेक्स्ट, फोटो आदि हो सकते हैं। आसानी से दिखने वाला। कोई फोन फिसलन भी नहीं है। ऐसे में इसकी पकड़ भी अच्छी हो जाती है। गोरिल्ला ग्लास 3 को इसके फ्रंट पैनल पर संरक्षित किया गया है। हालाँकि, इसके बैक पैनल पर उंगलियों के निशान छपे हैं, हम आपको सलाह देंगे कि आप बैक कवर वाले फोन का इस्तेमाल करें। कंपनी फोन के साथ ट्रांसपेरेंट केस भी दे रही है।

ओप्पो A5s: प्रदर्शन और सॉफ्टवेयर

Oppo A5s 2.3 GHz MediaTek हेलियो P35 प्रोसेसर से लैस है। साथ ही फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। फोन में 2 जीबी और 4 जीबी रैम है। वहीं, 32 और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, फैन अनलॉक दिए गए हैं ,जो बहुत अच्छी तरह से काम करते है। जब हमने फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर का परीक्षण किया, तो फिंगरप्रिंट को लगाते ही फोन अनलॉक हो गया। वहीं, फेस अनलॉक के साथ भी ऐसी ही देखने को मिला। ऐप्स स्विच करने से फोन हैंग नहीं होता। लेकिन यह गेमिंग के दौरान हैंग इश्यू आएगा या नहीं, यह फिलहाल नहीं कहा जा सकता है। हालाँकि, इसने सामान्य गेमिंग में सही काम किया।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Oppo A5s ColorOS 5.2 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 पर काम करता है। हालांकि अगर देखा जाए तो यह थोड़ा निराशाजनक है। क्योंकि बजट रेंज में कई फोन एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आ रहे हैं। फोन में स्मार्ट साइडबार, मल्टी-स्क्रीन, किड स्पेस आदि जैसे कई फीचर हैं।

ओप्पो A5s: बैटरी लाइफ

यह खंड इस फोन का मुख्य तत्व है। फोन में 4230 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस कीमत में यह बैटरी बहुत अच्छी है। साथ ही, यह 1 से डेढ़ दिन तक बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। फोन में बैटरी ऑप्टिमाइजेशन अच्छा है क्योंकि यह फोन में चल रहे बैकग्राउंड एप्लिकेशन को बंद कर देता है, जिससे बैटरी ज्यादा खर्च नहीं होती है। हालाँकि, यह कई बार परेशानी भरा भी हो सकता है क्योंकि जिस ऐप पर आप काम कर रहे हैं अगर आपका फोन बार-बार बंद हो जाता है तो आप इरिटेट हो जाएंगे। हालाँकि, यह एक समाधान भी है। आप उस ऐप को लॉक कर सकते हैं जिसे आप बंद नहीं करना चाहते हैं।

जरूर पढ़े: Facebook Page कैसे बनाएं?

ओप्पो ए 5 एस: निष्कर्ष

इस फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 9,990 रुपये है। वहीं, हाई-एंड वैरिएंट की कीमत का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। अगर आप बेहतर बैटरी बैकअप वाले बजट स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यह फोन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। हालाँकि, कैमरे के मामले में यह फोन निराश करता है। इस फोन को भारतीय बाजार में Xiaomi Redmi Note 7, Redmi Y3 और Realme 3 से कड़ी टक्कर मिल रही है।

इस लेख में, हमने Oppo A5s Review के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.