अमेज़न क्विज खेले और जीते ₹5,000 (10 Winner)

ओप्पो रेनो 2, 2F, 2Z भारत में लॉन्च

ओप्पो रेनो 2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। हैंडसेट को ओप्पो रेनो के उत्तराधिकारी के रूप में लॉन्च किया गया है। डिवाइस का मुख्य आकर्षण इसका 20X ज़ूम है। यानी आप इस फोन से 20X में डिजिटल जूम कर सकते हैं। हैंडसेट के रियर पर 4 कैमरे हैं। इसमें से 3 कैमरे रेनो 10 एक्स जूम के समान हैं। इसका 4 कैमरा बेहतर पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए दिया गया है। रेनो 2 के साथ, कंपनी ने इसी इवेंट में रेनो 2F और 2Z स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं। तीनों स्मार्टफोन रेनो 2, रेनो 2F और रेनो 2Z को भारत में सबसे पहले लॉन्च किया गया है। आज हम आपको इस लेख में Oppo Reno 2, 2F, 2Z के बारे में बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

ओप्पो रेनो 2, रेनो 2Z, रेनो 2F कीमत और ऑफर

रेनो 2 केवल एक रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आता है। हालाँकि, आप इसे दो कलर मॉडल – ओशन ब्लू और ल्यूमिनस ब्लैक में खरीद सकते हैं। रेनो 2 को 20 सितंबर से 36,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। रेनो 2Z की कीमत 29990 रुपये है। रेनो 2 एफ इस साल नवंबर में उपलब्ध होगी और इसकी कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है। फोन की उपलब्धता की तारीख अलग-अलग है। रेनो 2 20 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, रेनो 2Z 6 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। रेनो डिवाइस एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे।

Oppo Reno 2, 2F, 2Z

जरूर पढ़े: Mi A3 Android One भारत में लॉन्च हुआ

ओप्पो रेनो 2 के स्पेसिफिकेशन

रेनो 2 में, एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित कलर ओएस 6.1 दिया गया है। फोन में 6.55 इंच डायनामिक AMOLED फुल स्क्रीन FHD + और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन है। इसके बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। स्मार्टफोन में 8GB LPDDR4X रैम और 256GB स्टोरेज के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन के रियर पर क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP IMX586 मोनो लेंस है। कैमरे में 5X हाइब्रिड जूमिंग फीचर के साथ अल्ट्रा-डार्क मोड और अल्ट्रा-स्टैटिक वीडियो मोड भी है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का सेंसर है। रेनो 10 एक्स जूम की तरह, रेनो 2 में 4000mAh की बैटरी है और VOOC 3.1 फ्लैश चार्ज सपोर्ट करता है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

ओप्पो रेनो 2Z, रेनो 2F स्पेसिफिकेशन्स

इन दोनों उपकरणों के बीच चिपसेट और स्टोरेज का अंतर है। जहां मीडियाटेक P90 ओप्पो रेनो 2Z में मौजूद है। वहीं, रेनो 2F में मीडियाटेक P70 दिया गया है। इसके साथ दोनों फोन में 8GB रैम है, लेकिन रेनो 2Z में 256GB स्टोरेज है और रेनो 2F में 128GB स्टोरेज है। दोनों स्मार्टफोन में ब्लूटूथ तकनीक का भी अंतर है। रेनो 2Z ब्लूटूथ 5.0 का समर्थन करता है और रेनो 2 एफ ब्लूटूथ 4.2 का समर्थन करता है। इसके अलावा दोनों फोन में 6.53 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ फ्रंट और बैक पर 5 वीं पीढ़ी का गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है।

Oppo Reno 2 specification

जरूर पढ़े: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Xiaomi बनाम Realme प्रतिद्वंद्विता !!

ऑप्टिक्स के संदर्भ में, रेनो 2Z और रेनो 2F में एक ही समग्र सेटअप है। इसमें क्वाड कैमरा सेटअप है। इसमें 48MP प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल लेंस, 2MP मोनो लेंस और 2MP पोर्ट्रेट लेंस है। हालांकि, प्राथमिक कैमरा और कैमरे के वीडियो मोड के लिए उपयोग किए जाने वाले सेंसर के बीच अंतर हैं। रेनो 2Z कैमरा सोनी IMX 586 सेंसर का उपयोग करता है। वहीं, रेनो 2F में सैमसंग के GM1 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। रेनो 2Z और रेनो 2F दोनों स्मार्टफोन्स में 16MP सेल्फी कैमरा के साथ AI ब्यूटी मोड दिया गया है।

इस लेख में, हमने Oppo Reno 2, 2F, 2Z के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.