Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Sony Home Theatre

कैसे घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर करें Jio में पोर्ट – Port in Jio

खराब नेटवर्क, स्लो इंटरनेट, महंगा प्लान और ज्यादा बिल की वजह से भी ज्यादातर लोग अपना नंबर पोर्ट कराना चाहते हैं। अगर आप भी अपने वर्तमान ऑपरेटर के कनेक्शन से परेशान हैं तो अपना मोबाइल नंबर port in Jio में करा सकते हैं। इस गाइड मे हम आपको बताएगें की कैसे घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर करें Jio में पोर्ट कर सकते हैं । घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना मोबाइल नंबर करें Jio में पोर्ट । यह Jio में पोर्ट कराने का यह एक आसान तरीका है ।

जरूर पढ़े: YouTube Dark Mode फीचर कैसे एक्टिव करें ?

मुकेश अंबानी की जियो कंपनी ने पिछले दो-तीन सालों में देशभर के ग्राहकों को लुभाने के लिए कई अनोखी योजनाओं पर काम किया है। जिओ के दवारा दिए गई विभिन्न ऑफर्स की वजह से लोग जियो कंपनी की तरफ आकर्षित हुए हैं। जियो कंपनी हर वक्त में कोई ना कोई प्लान लॉन्च या पुराने प्लान में कोई ऑफर्स पेश करते रहती है। कुछ इसी प्रकार इस बार भी Jio कंपनी ने कुछ अलग करने की कोशिश की है, जो अभी तक किसी दूसरी कंपनी ने नहीं की है। अगर आप भी अपने ऑपरेटर के कनेक्शन से परेशान हैं तो अपना मोबाइल नंबर घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर Port in Jio में करा सकते हैं।

कैसे घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर करें Jio में पोर्ट

जियो कंपनी अब दूसरे कंपनी के ग्राहकों को भी अपने परिवार में जोड़ने की कोशिश कर रही है। इसका मतलब यदि आप या कोई और लोग जो एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया या अन्य किसी कंपनी का नेटवर्क यूज़ करते हैं, वो भी अब जियो के मेंबर्स बन सकते हैं। जियो कंपनी ऐसे यूजर्स को भी जियो फैमिली मेंबर्स बनने का मौका दे रही है। इसके लिए यूजर्स को अपना पुराना नंबर बदलने की भी कोई जरूरत नहीं है, अब और सारा काम अब घर बैठे सिर्फ दो मिनट में हो जाएगा । इसकी प्रक्रिया भी काफी आसान है और इसके लिए यूजर्स को कोई पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

जरूर पढ़े: Jio, Airtel, Vodafone और Idea यूजर्स ऐसे अकाउंट का बैलेंस और वैलिडिटी चेक करें

Port in Jio

घर बैठे बने जियो मेंबर ऐसे यूजर्स जो जियो नेटवर्क में शिफ्ट होना चाहते हैं या जिओ फॅमिली का हिस्सा बनाना चाहते हैं , वो बिना कहीं गए और बिना किसी की मदद लिए अपना नंबर बदल सकते हैं। इसकी प्रक्रिया काफी सरल है, इसके लिए उन्हें सबसे पहले जियो की ऑफिसियल साइट पर जाना होगा। यहां से वो अपना पुराना नंबर बदले बिना नेटवर्क चेंज कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों नेटवर्क के लिए है। वहीं इसके जरिए प्रीपेड को पोस्टपेड में भी बदला जा सकता है। आइए हम आपको बताते हैं की कैसे घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर करें Jio में पोर्ट कर सकते हैं।

अपना मोबाइल नंबर Jio में पोर्ट कराने का आसान तरीका

कैसे घर बैठे सिर्फ दो मिनट में अपना नंबर करें Jio में पोर्ट कर सकते हैं । यदि आप भी अपना नंबर port in Jio में करवाना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा ।

जरूर पढ़े:अपने Android फ़ोन के Radiation स्तर (SAR) की जाँच कैसे करें

स्टेप 1: सबसे पहले www.jio.com पर जाएं।

स्टेप 2: अब सिम पेज पर जाएं। अब जिस नंबर का नेटवर्क आप जियो में बदलना चाहते हैं, वो नंबर डालें और प्रीपेड, पोस्टपेड सिम या प्री टू पोस्ट का विकल्प चुनें।

स्टेप 3: अब आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसे डालकर आगे बढ़ें। जियो प्रीपेड या पोस्टपेड की डीटेल्स आ जाएगी। अब अपना एरिया कोड यानि पिन कोड डालकर सिम बुक करें। सिम बुक करने के बाद आपको एक एसएमएस आएगा, जिसमें सिम डिलिवरी का टाइम मेंशन होगा। इसके बाद कंपनी अपने ऑफिसियल एक्टिविटी करने के बाद आपको सिम डिलिवर करवा देगी।

जरूर पढ़े: Facebook Messenger Dark Mode- फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड एक्टिव कैसे करें

यह एक काफी आसान तरीका है जिससे आप बड़ी आसानी से आप किसी भी दूसरे नेटवर्क से घर बैठे आसानी से जियो में अपने नंबर को बदल सकते हैं। हमें आशा है कि आपको हमारा यह आर्टिकल port in Jio पसंद आया होगा, यदि आप की कोई समस्या है तो आप हमें जरूर लिखें हम आपकी समस्या का समाधान जरूर करेंगे।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.