Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo F11 Pro

पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस, सिर्फ 1 मिस्ड कॉल से हो जाएगा आपका काम

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों की मुश्किल को आसान करने के लिए बड़े कदम उठाए हैं, अब आपके एक SMS पर बैंक की 5 सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. जिसमें से एक है पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस। पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस (Punjab National Bank Missed Call Service) उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं जिन्होंने मोबाइल नंबर को अपने बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर्ड किया हुआ है।

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

आज के इस व्यस्त दौर में लोगों के पास समय की काफी कमी है। इस बिजी लाइफ में किसी के लिए भी बैंक जाकर अपने अकाउंट संबंधी जानकारी लेना बहुत मुश्किल भरा काम है। जो भी लोग इस समस्या से परेशान थे, अब उनको इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों को घर बैठे ही अकाउंट संबंधी जानकारी लेने के लिए खास सर्विस देता है। अब आप सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस के जरिए घर बैठे ही अपने बैंक के अकाउंट से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस (Punjab National Bank Missed Call Service)

Punjab National Bank Missed Call Service

पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, जिन्होंने अपने मोबाइल नंबर को बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर्ड किया हुआ है। इस सर्विस के लिए आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टोल फ्री नंबर 1800 180 2223 और 0120-2303090 पर मिस कॉल करनी होगी। इसके बाद बैंक की तरफ से भेजे गए एसमएमस में अकाउंट में मौजूदा शेष बैलेंस की जानकारी अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर देख सकते हैं।

जरूर पढ़े: ICC Cricket World Cup 2019 होने वाला है शुरू: जाने मुफ्त लाइव स्ट्रीम हॉटस्टार पर कैसे देखे

पंजाब नेशनल बैंक की मिस कॉल सर्विस की विशेषताएं:

  • इस सर्विस के लिए कोई चार्ज अलग से नहीं लिया जाता है।
  • अकाउंट में मौजूदा बैलेंस की अपडेटेड जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • अकाउंट में मौजूदा बैलेंस जानने का सबसे सुविधाजनक, आसान और सुरक्षित तरीका है।

पीएनबी मिस कॉल सर्विस के लिए कैसे करें रजिस्टर्ड:

यदि आपने अभी तक अपने पंजाब नेशनल बैंक से मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड नहीं करवाया हुआ है तो, आप नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में जाकर मोबाइल नंबर को अकाउंट से रजिस्टर्ड करवा सकते हैं। जिसके बाद आप इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

जरूर पढ़े: स्मार्टफोन से लिये गए फोटो का स्थान कैसे पता करें

यदि आपका मोबाइल नंबर दो बैंक खातों में पंजीकृत है तो क्या होगा?

उस स्थिति में आप एक ही मोबाइल नंबर पर दोनों खातों के लिए एसएमएस प्राप्त कर सकते हैं।

फिलहाल ये सर्विस सिर्फ सेविंग बैंक अकाउंट और करंट अकाउंट के लिए है। इसका कितनी बार भी फायदा लिया जा सकता है। इसकी कोई सीमा नहीं है। सिर्फ एक ही मोबाइल नंबर से 2 क्वेरी के बीच में 45 मिनट का अंतराल होना चाहिए।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.