Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

Realme 3 भारत में 4,230mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, फोन को फ्री में ऐसे खरीदें

ओप्पो के सब ब्रांड के तौर पर भारत में काम शुरू करने वाली Realme ने आखिरकार भारत में Realme 3 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया। मार्केट में इस स्मार्टफोन की टक्कर रियलमी नोट 7, सैमसंग M20 और ऑनर 8C से होगी। कंपनी ने FREEFIRE गेम से साथ पार्टनरशिप की है।

FREEFIRE इस गेम को खेलने पर आपको रियलमी 3 जीतने का मौका मिलेगा। 31 मार्च 2019 तक आप इस गेम को खेलकर स्मार्टफोन जीत सकते हैं। Realme 3 की सेल ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर 12 मार्च से होगी। Realme 3 के बेस मॉडल में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज दी गई है । Realme 3 के साथ  4,230 एमएएच की बैटरी और दो रियर कैमरे है।

जरूर पढ़े: अपने Android फ़ोन के Radiation स्तर (SAR) की जाँच कैसे करें

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी (Realme) आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन Realme 3 लॉन्च करने वाली है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस फोन का एक टीजर जारी किया था, जो इसके Pro वेरियंट की ओर इशारा करता है। इस टीजर के जारी होने के बाद से कहा जा रहा था कि कंपनी रियलमी 3 के साथ Realme 3 Pro भी लॉन्च कर सकती है। Realme 3, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Realme 3 प्राइस अवेलेबिलिटी ऑफर्स

Realme 3 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके बेस मॉडल में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज दी गई है जिसकी कीमत 8999 रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज दी गई है जिसकी कीमत 10999 रुपये है।

रियलमी अपने इन स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट और रियलमी ऑनलाइन स्टोर के जरिए बेचेगा। इन स्मार्टफोन की बिक्री 12 मार्च से शुरू होगी। HDFC कार्ड से पेमेंट करने पर 500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। रियलमी 3 के आइकॉनिक केस को 599 रुपये में खरीदा जा सकता है।

जरूर पढ़े: Redmi Note 6 Pro फ्लिपकार्ट पर मिल रही है महाछूट – 2 हजार रुपये का डिस्काउंट

Realme 3

Realme 3 फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

रियलमी 3 में डायमंड कट डिजाइन देखने को मिलेगा। डायमंड कट डिजाइन इससे पहले रियलमी के ही Realme 1 और Realme 2 में भी दिया गया था। हालांकि Realme 2 Pro में कंपनी ने डायमंड कट डिजाइन नहीं दिया था।
Realme 3 को यूनिबॉडी डिजाइन और ग्रेडिएंट कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है। बायर्स इस फोन को Dynamic Black, Radiant Blue और Black कलर में खरीद सकते हैं।

Realme 3 में 6.3-inch HD+ (1520×720 pixels) डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसके अलावा इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में MediaTek Helio P70 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.1GHz है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

जरूर पढ़े: Best phone under 12000 ₹ इन इंडिया- मार्च 2019

इस प्रोसेसर को लेकर 40 प्रतिशत कम पावर कंजप्शन और 30 प्रतिशत तेज डाउनलोड्स का दावा किया जा रहा है। आप रियलमी के लॉन्च इवेंट को ऑफिशल यूट्यूब पेज पर आज दोपहर 12:30 बजे से लाइव देख सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए फोन केे बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन के बैक में 13MP+2MP का ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन का कैमरा PDAF फास्ट फोकसिंग, नाइटस्केप, हाइब्रिड HDR और पोर्टेट मोड को सपोर्ट करता है। फोन में सेल्फी लवर्स के लिए AI सपोर्ट वाला 13मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा f/2.0 अर्पचर, HDF सपोर्ट और AI ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ एआई फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है। इसमें आप को 4K रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आएगा।

कंपनी ने स्मार्टफोन में 4,230mAh बैटरी दी है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का फीचर है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE support, वाई-फाई, OTG और ब्लूटुथ 4.2 का फीचर है। स्मार्टफोन ColorOS 6.0 के साथ आता है जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड है।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.