अमेज़न क्विज खेले और जीते Lenovo Legion Gaming Laptop

Realme 3 बना मार्च 2019 में सबसे ज्यादा बिकने वाला बजट स्मार्टफोन

Realme 3 smartphone मार्च 2019 में ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। Redmi Note 7 और Note 7 Pro को पछाड़ते हुए रियलमी 3 ने आखिरकार नंबर 1 की पोजिशन हासिल कर ली है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने आज अपने ट्विटर हैंडल से काउंटरपॉइंट रिसर्च 2019 में छपी इस रिपोर्ट की जानकारी दी है।

Realme India के CEO माधव सेठ ने इस मौके पर कहा कि, ‘हम Realme की इस उपलब्धि के बारे में जानकर काफी उत्साहित हैं। Realme ने पहले ही Realme 3 के पांच लाख यूनिट्स को 3 सप्ताह के अंदर बेचकर कीर्तिमान बनाया है। आज इसने ऑनलाइन चैनल्स के जरिए सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन के तौर पर एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है। हमें पूरा विशवास है कि Realme 3 smartphone को इसी तरह ग्राहकों और फैन्स से भरपूर प्यार मिलता रहेगा।

जरूर पढ़े: Vivo Y17 रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी

Realme 3

माधव सेठ के इस ट्वीट के महज कुछ ही घंटों बाद जवाबी वार के तौर पर शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने भी अपनी रेडमी 7 सीरीज की सफलता को लेकर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि महज 2 महीने के भीतर ही कंपनी भारत में 20 लाख से ज्यादा रेडमी नोट 7 और 7 प्रो स्मार्टफोन बेच चुकी है।

Realme 3

आपको बता दें की Realme को पिछले साल 1 मई को भारत में स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर इंट्रोड्यूस किया गया था। Realme ने अब तक Realme 1, Realme 2, Realme 3, Realme 2 Pro, Realme 3 Pro, Realme U1, Realme C1 और Realme C2 स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च कर चुका है। IDC और Counterpoint के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में Realme भारत का चौथा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया। CMR ने इसे भारत में सबसे तेजी से उभरता हुआ स्मार्टफोन ब्रांड बताया है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी 3 एक बजट स्मार्टफोन है, जिसमें कीमत के हिसाब से कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं। फोन में 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 720×1520 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। ऐंड्रॉयड 9 पाई ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 70 12एनएम प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है। इसकी मेमरी को माइक्रोएसडी कीर्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

जरूर पढ़े: Android Q का पूरा नाम, जानिए फीचर से लेकर रोल आउट तक की खासियतें

कैमरा

यदि कैमरे की बात की जाए तो फोन के रियर कैमरे में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है। फिगरप्रिंट स्कैनर के साथ आने वाले इस फोन फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4230 mAh की बैटरी मौजूद है। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन एक बार चार्ज करने पर 39 घंटे का बैकअप देता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE support, वाई-फाई, OTG और ब्लूटुथ 4.2 का फीचर है। स्मार्टफोन ColorOS 6.0 के साथ आता है जो एंड्रॉइड पाई 9.0 पर बेस्ड है।

प्राइस और कलर

यह फ़ोन दो स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध हैं – 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 8,999 रुपये और इसके 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये है। यह फोन डाइनैमिक ब्लैक, क्लासिक ब्लैक और रेडियंट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

जरूर पढ़े: 15,000 रुपये से कम कीमत वाले फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन

खास बात यह है कि इसके लिए आपको फ्लैश सेल का इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि यह ओपन सेल में उपलब्ध है। Realme 3 smartphone ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह से ख़रीदा जा सकता है।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.