Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

Realme 5 and Realme 5 Pro भारत में Quad कैमरा के साथ लॉन्च

Realme, जो पिछले कई हफ्तों से अपने नए स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में था, आज Realme 5 and Realme 5 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये दोनों स्मार्टफोन Realme 3 और Realme 3 Pro के अपग्रेडेड वर्जन हैं, जिन्हें कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। दोनों नए स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वाड कैमरा सेटअप दिया है, जो इस प्राइस सेगमेंट में पहली बार दिया जा रहा है। इन स्मार्टफोन्स में सेल्फी कैमरा के लिए कंपनी ने वाटरड्रॉप नॉच दिया है। हम आपको Realme 5 and Realme 5 Pro की कीमत के साथ-साथ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Realme 5 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है। यह कीमत 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। रियलमी 5 के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है। वहीं, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। Realme 5 Pro की बिक्री फ्लिपकार्ट और Realme वेबसाइट पर 4 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। वहीं, Realme 5 की बिक्री इन दोनों प्लेटफॉर्म पर 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

जरूर पढ़े: Vivo S1 Review: स्टाइलिश डिजाइन बेस्ट मिड रेंज स्मार्टफोन

Realme 5 Pro में पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है। यह कीमत 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। Realme 5 Pro के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है। वहीं, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है।

Realme 5 Pro specification

इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की FHD + स्क्रीन दी गई है। इसका रिज़ॉल्यूशन 2340 × 1080 पिक्सल है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC पर चलता है। इसमें दिए गए कैमरा एक्सेसरीज की बात करें तो इसके बैक में चार कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2-मेगापिक्सेल पोर्ट्रेट लेंस और 2-मेगापिक्सेल अल्ट्रा मैक्रो लेंस है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

Realme 5 pro

इसमें 4,035mAh की बैटरी के साथ आता है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके साथ 20W का फ़ास्ट चार्जरआता है। यह स्मार्टफोन भी एंड्रायड 9 पाई ओएस आधारित कलर ओएस पर चलता है। Realme 5 और Realme 5 Pro दोनों स्मार्टफोन स्पैश रजिस्टेंट डिजाइन के साथ आते हैं। रियलमी 5 Pro दो रंगों में उपलब्ध होगा जैसे स्पार्कलिंग ब्लू, क्रिस्टल ग्रीन।

Realme 5 specification

इसमें 6.5 इंच का बड़ा एचडी + डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 720 × 1600 पिक्सल है। यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 89% है। चिपसेट की बात करें तो कंपनी का यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC के साथ आता है, जिसे 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ रखा गया है। इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। यह स्मार्टफोन नए क्रिस्टल डिजाइन के साथ आया है। यह स्मार्टफोन क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर में उपलब्ध होगा।

Realme 5

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस स्मार्टफोन के बैक में रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f / 1.8 है। साथ ही, फोन के बैक में सेकेंडरी कैमरा सेंसर में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा मैक्रो सेंसर है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी स्निपर दिया है जो एआई ब्यूटी मोड के साथ आता है।

इस स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है, जो 10W फास्ट चार्ज का समर्थन करता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई ओएस आधारित कलर ओएस पर चलेगा।

Realme Buds 2 also launched

रियलमी ने इस इवेंट में Realme आइकॉनिक केस भी लॉन्च किए हैं। Realme 5 सीरीज के लिए लॉन्च किए गए केस 399 रुपये में 21 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, कंपनी ने Realme Tote Bag (कीमत 1,199 रुपये ) और Realme Buds 2 (कीमत 599 रुपये) भी लॉन्च किए हैं। इन दोनों प्रॉडक्ट की सेल 4 सितंबर से शुरू होगी।
इस लेख में, हमने आपको Realme 5 and Realme 5 Pro की छूट के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.