अमेज़न क्विज खेले और जीते ₹25,000 (2 Winner) | Gold Rate Today

Realme 5i भारत से पहले वियतनाम में हुआ लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने आखिरकार Realme 5i को वियतनाम में लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन भारतीय यूजर्स को फोन के लिए अभी 9 जनवरी का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि भारत में इसे 9 जनवरी को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लॉन्च किया जाएगा। वियतनाम में फोन में दो ब्लू और ग्रीन दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

जरूर पढ़े: Realme Winter Sale में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है दमदार ऑफर

इसकी कीमत 3690000 VDN यानि लगभग 11,530 रुपये है। फोन में खास फीचर्स के तौर पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

Realme 5i भारत में 9 जनवरी को होगा लॉन्च

यह लॉन्च इवेंट वेबसाइट के द्वारा लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इस फोन को लेकर ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने भी टीजर जारी किया है। Realme 5i में क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ 5000एमएएच की बैटरी दी गई है और यह फोन भारत में 9 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन 5,000 एमएएच बैटरी, क्वाड रियर कैमरा सेटअप, 6.5 इंच मिनी ड्रॉप डिस्प्ले और एक ‘पावरफुल’ स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आएगा।

Realme 5i

रियलमी 5आई में 6.52 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, वाटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे, 8 मेगापिक्सल के वाइड एंगल कैमरे, 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरे के साथ आएगा। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। यह एंड्रॉयड पाई पर आधारित ColorOS 6.0.1 पर चलेगा।

जरूर पढ़े: टेक टिप्स / स्पैम कॉल्स से परेशान हैं, तो ये उपाय अपनाए – Spam calls

Realme 5i के स्पेसिफिकेशन

ऐसे में उम्मीद की जा रही है भारतीय बाजार में भी Realme 5i इन्हीं फीचर्स के लॉन्च किया जाएगा। हालांकि थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है। भारत में इस फोन को 10,000 स 15,000 रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कीमत और फीचर्स के लिए भारतीय लॉन्च का इंतजार करना पड़ेगा। इसके पिछले हिस्से पर ग्रेडिएंट फिनिश होगी, जबकि रियलमी 5 सीरीज के दो फोन डायमंड कट पैटर्न के साथ आते हैं।

वियतनाम में लॉन्च किए गए Realme 5i के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का एचडी+ मिनी ड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है। जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ से कोटेड है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। यह फोन Octa-Core Snapdragon 665 प्रोसेसर से लैस है और Android 9.0 पर पेश किया गया है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे मा​इक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

जरूर पढ़े: Fastag क्या है ? फास्टैग से समय और ईंधन की बचत, पेमेंट करने पर 2.5% कैशबैक

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें Sony IMX386 सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जबकि 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल 4G VoLTE सपोर्ट भी दिया गया है।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.