अमेज़न क्विज खेले और जीते Dyson Air Purifier

Realme Buds Wireless Review: बेहतर डिजाइन के साथ बेहतर साउंड क्वालिटी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो के एक उप-ब्रांड Realme ने पिछले साल भारतीय बाजार में प्रवेश किया था। तब से, इस कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने कई स्मार्टफोन लॉन्च करके भारतीय उपयोगकर्ताओं के दिल में जगह बनाई है। कंपनी ने पिछले साल से लगभग एक दर्जन स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। स्मार्टफोन के अलावा, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी लॉन्च किए हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में Realme Buds Wireless Review के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आपको इसके बारे में टिप्पणी जरूर करनी चाहिए।

कंपनी ने हाल ही में Realme Buds 2 इयरफोन लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने भारत में Realme Buds Wireless भी लॉन्च किया है। इस नेक बैंड वायरलेस ईयरफोन को 1,799 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस वायरलेस ईयरफोन को आप ट्रैवल, जॉगिंग या वॉकिंग और जिमिंग के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पिछले 15-20 दिनों से इस ईयरफोन का उपयोग करने के बाद, मैं आपके लिए इस वायरलेस नेक बैंड ईयरफोन की समीक्षा लाया। मैंने इसे लंबी ट्रेन यात्रा और चलने और जॉगिंग के दौरान इस्तेमाल किया है।

Realme Buds Wireless Review 1

जरूर पढ़े: वॉट्सऐप ग्रुप्स सेटिंग नया फीचर, यूजर तय करगे कौन उन्हें ग्रुप में जोड़े

डिज़ाइन

आइए पहले हम इस ईयरफोन के डिज़ाइन के बारे में बात करते हैं। इयरफ़ोन हमारे दिन-प्रतिदिन के जीवन में उपयोग किया जाने वाला एक गैजेट है, इसलिए इसके डिज़ाइन और लुक के बारे में जानना महत्वपूर्ण है। इसका डिजाइन काफी फैंसी और ट्रेंडी है। साथ ही इसका वजन भी बहुत कम होता है, जिसके कारण अगर आप इसे लंबे समय तक अपनी गर्दन में रखते हैं, तो आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपने अपनी गर्दन पर कुछ रखा है। इसके दोनों इयरपीस कान में आराम से फिट हो गए। आपके कान के छेद की साइज के हिसाब से इसमें अलग-अलग बड्स दिए गए हैं, जिसे आप अपने मुताबिक, इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहां से Realme Earbuds खरीदें

इसके दोनों ईयरफोन में लगभग 6-6 इंच के तार हैं जो बहुत लंबे नहीं हैं। लंबे नहीं होने के कारण, आप इसे आराम से ले जा सकते हैं। इसके राइट साइड में वॉल्यूम बटन और चार्जिंग जैक है। इसके बायीं ओर एक बैटरी है जो इसे 10 से 12 घंटे की शक्ति देती है। इसके दोनों कानों की कलियों में पीछे की तरफ मैग्नेट है, जो इसके स्विच का काम करता है। मतलब कि जैसे ही दोनों कलियां अलग हो जाती हैं, उसका स्विच चालू हो जाता है। जब कलियाँ आपस में चिपक जाती हैं, तो इसका ब्लूटूथ बंद हो जाता है। इसका मतलब है कि यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो इसके दोनों कानों को अलग कर लें।

Realme Buds Wireless Review 2

ध्वनि की गुणवत्ता

मुझे इस वायरलेस ईयरबड की साउंड क्वालिटी पसंद आई। खासकर जब आप Spotify, Amazon Prime Muzic जैसे ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप संगीत की हर धड़कन को स्पष्ट रूप से सुनते हैं। वॉल्यूम फुल होने पर भी आपको ध्वनि विकृत नहीं सुनाई देगी। यह शिकायत आमतौर पर कई ईयरबड्स में पाई जाती है। सराउंड साउंड भी बहुत अच्छा है, आपको संगीत का अच्छा एहसास होगा। बास की आवाज इतनी ऊंची नहीं है, आप चाहें तो बास को म्यूजिक एप के इक्विलाइजर से एडजस्ट कर सकते हैं। यह वायरलेस ईयरबड ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है, जिसकी वजह से आपको लैग फ्री म्यूजिक का अनुभव मिलता है। चाहे आप वीडियो देख रहे हों या स्ट्रीमिंग म्यूजिक, आपको बेहतर साउंड क्वालिटी में म्यूजिक सुनने को मिलता है।

जरूर पढ़े: Oppo K3 बनाम Realme X: कौन बेहतर है?

बैटरी

इस वायरलेस ईयरबड्स की बैटरी के बारे में बात करते हुए, आप इसे 8-10 घंटे तक लगातार उपयोग कर सकते हैं। जैसे ही आप ईयरबड्स को कान से निकालते हैं, वे स्वचालित रूप से एक दूसरे से चिपक कर चले जाते हैं, जो इसकी बैटरी को बचाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यदि आप संगीत नहीं सुनना चाहते हैं, तो आप इसे कान से निकाल देंगे, इसका ब्लूटूथ अपने आप बंद हो जाएगा। इसलिए, कोई पावर बटन का उपयोग नहीं किया गया है। इसे बुद्धिमान विशेषता कहा जा सकता है। यह बैटरी के मामले में भी काफी बेहतर है।

Realme Buds Wireless Review 3

फैसला

इस ब्लूटूथ वायरलेस का ओवरऑल रिव्यू करने के बाद मैं यही कहूगा कि Rs 1,799 की कीमत में आपको एक बेहतर वायरलेस ईयरबड मिलता है, जिसका बैटरी बैक अप और साउंड क्वालिटी काफी बेहतर है। इसके अलावा लुक वाइज भी आपको ये पसंद आएगा। यही नहीं, इसमें जो इंटेलिजेंस फीचर दिया गया है, वो भी काफी जबरदस्त है।

इस लेख में, हमने आपको Realme Buds Wireless Review के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.