Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Huawei P30 Pro

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: कौन बेहतर है

Realme ने अभी अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme X चीन में लॉन्च किया है, Realme का यह मिड-रेंज फ्लैगशिप डिवाइस भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस सेगमेंट में, Realme ने इस फोन को लॉन्च किया है, इसकी सीधी टक्कर शाओमी के रेडमी नोट 7 प्रो से है। जहां Redmi Note 7 Pro ने अपने फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ यूजर्स को आकर्षित किया है, वहीं Realme X भी Redmi Note 7 Pro के साथ बाजार में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेगा। आज हम आपको Realme X vs Redmi Note 7 Pro के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इन दोनों फोन में कौन से फोन यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दे रहे हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

डिस्प्ले

Realme X में 2340X1080 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.5 इंच एचडी + बेजललेस AMOLED डिस्प्ले है। यह Realme का पहला स्मार्टफोन है जिसमें कंपनी ने फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। दूसरी तरफ, रेडमी नोट 7 प्रो में 19.5: 5 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी + वाटरड्रॉप नच डिस्प्ले दिया गया है।

Realme X vs Redmi Note 7 Pro

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

सामने का कैमरा

सेल्फी के लिए Redmi Note 7 Pro कैमरा यूनिट Waterdrop Knouch के अंदर है, जबकि Realm X पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आता है।

पृष्ठ कैमरा

स्मार्टफोन के कैमरा का यूजर्स के लिए बहुत मायने रखता है। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Realme X के रियर में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर दिया है। Redmi Note 7 Pro भी 48 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

फिंगरप्रिंट सेंसर

Realm X में फोन के OLED डिस्प्ले में मौजूद इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। रेडमी नोट 7 प्रो की बात करें तो इस मामले में, फोन के बैक पैनल पर कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम

Realm X एंड्रॉइड 9.0 पर आधारित ColorOS 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Redmi Note 7 Pro की बात करें तो MIUI 10 पर आधारित एंड्राइड 9 पाई दिया गया है।

प्रोसेसर

Realmix X में Adreno 616 GPU के साथ स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेसर के कारण, PUBG और फॉर्टनाइट खेल फोन पर अच्छा खेलते हैं। रेडमी नोट 7 प्रो एड्रेनो जीपीयू 612 और स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ आता है। प्रोसेसिंग के मामले में, रेडमी नोट 7 प्रो का प्रोसेसर रियलम एक्स की तुलना में थोड़ा तेज है।

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

बैटरी

Realm X को पावर देने के लिए, इसमें 3,765 एमएएच की बैटरी है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। रेडमी नोट 7 प्रो क्वालकॉम के क्विकचार्ज 4.0 में फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी आती है।

लागत

Realm X की चीन में 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,499 युआन (लगभग 15,000 रुपये), 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,599 युआन (लगभग 16,000 रुपये) और 8 जीबी रैम +128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,799 युआन (है) लगभग 18,000 रुपए)। भारत में इस फोन की कीमत के बारे में कुछ नहीं कह सकता। Redmi Note 7 Pro की बात करें तो इसका 4 जीबी रैम वाला वेरिएंट 13,999 रुपये में आता है और 6 जीबी रैम वाला वेरिएंट 16,999 रुपये में आता है।

इस लेख में, हमने Realme X vs Redmi Note 7 Pro के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.