Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Huawei P30 Pro

रेडमी K20 प्रो बनाम वनप्लस 7 प्रो: बेहतर फ्लैगशिप स्मार्टफोन कौन है

Xiaomi जल्द ही भारत में अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 Pro लॉन्च करने जा रहा है। वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 को लॉन्च करने के बाद, Xiaomi ने ट्वीट करके वनप्लस 7 सीरीज़ को ट्रोल किया। तब से, उपयोगकर्ताओं को बेसब्री से Redmi K20 प्रो के लॉन्च का इंतजार है। यह हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है और पहली सेल में इस स्मार्टफोन की लाखों इकाइयाँ कुछ ही मिनटों में बिक गईं। Xiaomi इस स्मार्टफोन को फ्लैगशिप किलर के रूप में भी प्रचारित कर रहा है। क्या Redmi K20 Pro वनप्लस 7 प्रो को ठीक से चुनौती दे पाएगा? आज हमारे एक्सपर्ट आपको इस लेख में Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro: परफॉर्मेंस

फ्लैगशिप स्मार्टफोन की सबसे खास बात उसकी दमदार परफॉर्मेंस होती है। इन दोनों स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 7nm आर्किटेक्चर के साथ बना है और इसमें एड्रिनो 640 जीपीयू दिया गया है। परफॉर्मेंस के मामले में दोनों ही स्मार्टफोन में ज्यादा फर्क नहीं है। OnePlus 7 Pro के पास एक एडवांटेज यह है कि इसमें OxygenOS UI दिया गया है जो Redmi K20 Pro के MIUI यूजर इंटरफेस के बेहतर है। OxygenOS UI में आपको लगभग स्टॉक एंड्रॉइड जैसा परफॉर्मेंस मिलता है।

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro

जरूर पढ़े: वनप्लस 7 प्रो बनाम आईफोन एक्सआर: बेहतर फ्लैगशिप स्मार्टफोन कौन है

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro: गेमिंग

दोनों स्मार्टफोन में गेमिंग के लिए बेहतर फ्लैगशिप डिवाइस हो सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में लिक्विड कूलिंग आर्किटेक्चर है जो गेम के दौरान फोन की परफॉर्मेंस को बेहतर रखता है। इसके अलावा, दोनों स्मार्टफोन गेम मोड के साथ आते हैं जो गेम को अनुकूलित करके इसे और बेहतर बनाते हैं।

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro: सॉफ्टवेयर

दोनों स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आते हैं और दोनों ही एंड्रॉयड क्यू बीटा के लिए अनुकूल हैं। आपको इन दोनों डिवाइसों में Android Q पर तुरंत एक्सेस मिलता है।

रेडमी K20 प्रो बनाम वनप्लस 7 प्रो: रियर कैमरा

दोनों स्मार्टफोन Sony 48MP IMX 586 प्राइमरी सेंसर के साथ आते हैं। Redmi K20 Pro में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f / 1.75 है। इसके सेकेंडरी कैमरे की बात करें तो 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर f / 2.5 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा, f / 2.4 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है।

वनप्लस 7 प्रो में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f / 1.6 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा, 8-मेगापिक्सल सेंसर f / 2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके साथ ही 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इसका कैमरा OIS को सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी में, OnePlus 7 Pro, Redmi K20 Pro से काफी बेहतर है।

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro: सेल्फी कैमरा

दोनों ही स्मार्टफोन पॉप-अप सेल्फी मैकेनिज्म के साथ आते हैं। Redmi K20 Pro में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा है। वनप्लस 7 प्रो में सोनी आईएमएक्स 471 के साथ 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा है। सेल्फी के मामले में, बड़ा वनप्लस 7 प्रो बहुत बड़ा है।

Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro: बैटरी और फास्ट चार्जिंग

दोनों स्मार्टफोन 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आते हैं। दोनों फास्ट चार्जिंग तकनीक दी गई हैं। OnePlus 7 Pro में आपको 30W चार्जिंग मैकेनिज्म मिलता है जबकि K20 Pro में आपको 27W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

जरूर पढ़े: Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: कौन बेहतर है

हमारा निर्णय

OnePlus 7 Pro और Redmi K20 Pro के बीच सबसे बड़ा अंतर उनकी कीमत में है। Redmi K20 Pro को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसके बेस वेरिएंट को 25,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। वनप्लस 7 प्रो का बेस वेरिएंट (6 जीबी + 128 जीबी) 48,999 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा रेडमी K20 प्रो की तुलना में वनप्लस 7 प्रो डिस्प्ले काफी बेहतर है। Redmi K20 Pro HD प्लस डिस्प्ले के साथ आता है जबकि OnePlus 7 Pro Fluid AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है।

इस लेख में, हमने Redmi K20 Pro vs OnePlus 7 Pro के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.