Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Huawei P30 Pro

42वीं Reliance AGM 2019 Live: इवेंट शुरू, JioGigaFiber, JioPhone 3, बड़ी घोषणाएं

Reliance Industries Ltd. की 42वीं AGM मीटिंग आज दिन के 11 बजे से शुरू होगी। इस सालाना मीटिंग में कंपनी के अगले साल के गोल्स के बारे में बताया जाएगा। Jio व्यवसायिक तौर पर लॉन्च के महज 3 साल के अंदर ही देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। आइए जानते हैं 42वीं Reliance AGM 2019 Live इवेंट मे होने वाली बड़ी घोषणाएं के बारे में।

जरूर पढ़े: Jio, Airtel, Vodafone और Idea यूजर्स ऐसे अकाउंट का बैलेंस और वैलिडिटी चेक करें

ऐसे में टेलिकॉम यूजर्स को पिछले साल घोषणा की गई JioGigaFiber, JioGigaTV (IPTV) को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट किया जा सकता है। इसके अलावा 4G फीचर फोन JioPhone का तीसरा वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। आप इस इवेंट को ऑनलाइन देखने के लिए Reliance के आधिकारिक Youtube, Facebook और Twitter अकाउंट पर स्ट्रीम कर सकते हैं। इस 42वें सालाना इवेंट में Reliance अपने हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को व्यवसायिक तौर पर लॉन्च कर सकता है।

42वीं Reliance AGM 2019 Live

Reliance Jio Phone 3, Jio GigaFiber Broadband Plans- 12 अगस्त यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (Reliance AGM 2019) है।

12 अगस्त यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) है। सोमवार को आयोजित सालाना आम बैठक के दौरान रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber Plans) सेवा का व्यवसायिक लॉन्च कर सकती है। इस दौरान जियो गीगाफाइबर से जुड़ी जानकारियां सामने आने की भी उम्मीद है।

42वीं Reliance AGM 2019 Live

कंपनी Jio Phone 3 से भी पर्दा उठा सकती है, फिलहाल इस समय जियो फोन 3 से संबंधित कोई भी विश्वसनीय जानकारी उपलब्ध नहीं है। पिछली दो सालाना आम बैठक के दौरान रिलायंस ने अपने दो जियो फोन को पेश किया है तो ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी नए जियो फोन से पर्दा उठाया जा सकता है।

जरूर पढ़े: Amazon Freedom Sale 2019 में स्मार्टफोन पर मिलेगी भारी छूट

Reliance Jio ने पिछले साल आम बैठक के दौरान जियो गीगाफाइबर की घोषणा की थी, हालांकि Broadband सेवा का रोलआउट विस्तार रूप से शुरू होना अभी बाकी है। रिलायंस जियो धीरे-धीरे कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर का विस्तार कर रही है। 12 अगस्त को आयोजित सालाना आम बैठक Reliance AGM 2019 में उम्मीद है कि कंपनी इसके विस्तार के बारे में अपनी योजना से पर्दा उठा सकती है।

जियो गीगाफाइबर – JioGigaFiber

जियो गीगाफाइबर – JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस के तीन प्लान्स पेश किए जा सकते हैं। जिसमें पहला प्लान इंटरनेट ओनली प्लान हो सकता है, जिसमें यूजर्स को 100 mbps तक की स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन ऑफर किया जा सकता है।

जरूर पढ़े: बिना स्क्रीनशॉट लिए आसानी से स्मार्टफोन पर Save WhatsApp Messages

वहीं, दूसरा प्लान इंटरनेट के साथ IPTV (JioGigaTV) की भी सुविधा दी जा सकती है। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही इंटरनेट टीवी का भी लाभ मिलेगा। इसके अलावा तीसरा प्लान Smart Home सर्विस वाला प्लान होगा। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेट कनेक्ट्विटी के साथ ही IPTV के अलावा कम्प्लीट स्मार्ट होम सर्विस की सुविधा मिल सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो 600 रुपये प्रतिमाह में कॉम्बो प्लान को उतारा सकती है जिसके साथ यूज़र को ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-आईपीटीवी की सर्विस मिल सकती है। Jio Triple Play Plan के बारे में जानकारी लीक हुई थी और इसके साथ अनलिमिटेड वॉयस और डेटा, जियो होम आईपीटीवी सर्विस और जियो ऐप्स का एक्सेस मिल सकता है।

जियो फोन – Jio Phone

पिछले साल लॉन्च हुए Jio Phone 2 में 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमर, वीजीए फ्रंट कैमरा और 2,000 एमएएच की बैटरी है। यह फीचर फोन Kai OS पर चलता है। जियो फोन 3 में भी इसी ओएस को दिए जाने की उम्मीद है। फीचर्स को अपग्रेड किया जा सकता है और फोन में पहले से WhatsApp और YouTube जैसे लोकप्रिय ऐप्स देखने को मिल सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.