अमेज़न क्विज खेले और जीते GoPro Hero 8

साउंड वन X80 वायरलेस ईयरफोन रिव्यू: जॉगिंग एंड ट्रैवलिंग बेहतर है

इन दिनों युवाओं के पास वायरलेस ब्लूटूथ नेकबैंड वाला ईयरफोन है। पार्क में यात्रा करते समय, युवाओं से मेट्रो तक यात्रा करते हुए, लोग ब्लूटूथ नेकबैंड इयरफ़ोन के साथ देख सकते हैं। कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और सहायक उपकरण निर्माता भारत में युवाओं के लिए इस तरह के नेकबैंड और ब्लूटूथ स्पीकर बेचते हैं। आज हम आपके लिए साउंड वन कंपनी के वायरलेस ब्लूटूथ ईयरफोन का रिव्यू लेकर आए हैं। इसमें हम इसकी साउंड क्वालिटी, बैटरी बैकअप, कम्फर्ट लेवल आदि के बारे में बताएंगे। कई दिनों तक ब्लूटूथ इयरफोन के इस्तेमाल के बाद यह रिव्यू आपके सामने आया है। आज हमारे एक्सपर्ट आपको इस आर्टिकल में Sound One X80 Wireless Earphone Review बताने जा रहे हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

डिजाइन

Design

आम वायरलेस नेकबैंड ब्लूटूथ की तरह, इसके लुक और डिज़ाइन को पारंपरिक रूप से दिया गया है। इसमें एक राउंड नेकबैंड है जिस पर दोनों तरफ ईयरपीस फिट किए गए हैं। इसके नेकबैंड के दाईं ओर चार्जिंग जैक और बैटरी दी गई हैं। जबकि, सभी फंक्शनल बटन आपको बाएं हाथ की तरफ दिए गए हैं। इस कार्यात्मक बटन के साथ आपके पास बाईं ओर एक मेमोरी कार्ड स्लॉट भी है, जिसमें आप माइक्रोएसडी कार्ड डाल सकते हैं। डिजाइन के मामले में यह मुझे पूरी तरह से लग रहा था। आमतौर पर, ब्लूटूथ इयरफ़ोन के नेकबैंड समान आते हैं, उनमें समानता होती है।

Sound One X80 Wireless Earphone Review

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

comfortability

ब्लूटूथ नेकबैंड का वजन 109 ग्राम है, जो इतना नहीं है। हालांकि, आप निश्चित रूप से महसूस करेंगे कि आपने अपनी गर्दन में एक बेल्ट लगाई है। इस ब्लूटूथ नेकबैंड की सबसे खास बात यह है कि यह स्वेट प्रूफ है। इसे IPX5 रेटिंग मिली है, जो आंतरिक सर्किट तक पसीना नहीं पहुंचने देती है। जिसके कारण इसके आंतरिक घटकों के खराब होने की संभावना कम है।

Connectivity

Magnetic Lock

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ वर्जन 4.2 है। जिसकी मदद से आप अपने पीसी, स्मार्टफोन, एमबी आदि को कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए अपने पसंदीदा गाने भी सुन सकते हैं।

Functional key

Functional key

बाईं ओर तीन बटन दिए गए हैं। इसमें पावर बटन है जिसके ऊपर आप इसे ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। वॉल्यूम पावर बटन के ठीक नीचे है, जिसका उपयोग वॉल्यूम को ऊपर या नीचे करने के लिए किया जाता है। साथ ही, आप इसके जरिए गाना भी बदल सकते हैं। गाना बदलने के लिए, आपको वॉल्यूम को लंबे समय तक दबाना होगा। सबसे नीचे एक प्ले या पॉज़ बटन है जिसका इस्तेमाल किसी भी गाने को प्ले या पॉज़ करने के लिए किया जा सकता है। आप कॉल प्रबंधित करने के लिए पावर बटन का उपयोग कर सकते हैं। इस फंक्शनल बटन के साथ एक एलईडी लाइट दी गई है जो डिवाइस से कनेक्ट होने के बाद बैटरी और ब्लिंक को चार्ज करती है।

battery backup

Connectivity

इस ब्लूटूथ नेकबैंड की बैटरी 7 से 8 घंटे है। फुल चार्ज करने के लिए आपको इसे दो घंटे चार्ज करना होगा। इसे चार्ज करने के लिए आप माइक्रो यूएसबी का इस्तेमाल कर सकते हैं। बैटरी को कमजोर करने के बाद यह बैटरी को कमजोर कर देता है। इसके अलावा, डिवाइस कनेक्ट होने और डिस्कनेक्ट होने पर भी आपको अलार्म के माध्यम से बताता है।

जरूर पढ़े: मोबाइल के कारण युवाओं में बढ़ रही है आंखों और गर्दन की ये बीमारी, रहें सावधान

हमारा निर्णय

ब्लूटूथ नेकबैंड ओवरहाल की समीक्षा करने के बाद, यह पता चला कि यह देखने के लिए ठीक है। इसके अलावा, आप इस ब्लूटूथ नेकबैंड का उपयोग कॉल को प्रबंधित करने के लिए भी कर सकते हैं। इसकी साउंड क्वालिटी भी आपको निराश नहीं करेगी। लेकिन, जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा निराश किया है वह है कनेक्टिविटी। इसका ब्लूटूथ कनेक्शन कभी-कभी स्वचालित रूप से डिस्कनेक्ट हो जाता है। खासकर जब आप अपने डिवाइस को स्थानांतरित करते हैं, तो प्लस, इसकी ब्लूटूथ रेंज ने भी मुझे कम कर दिया।

इस लेख में, हमने Sound One X80 Wireless Earphone Review के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.