अमेज़न क्विज खेले और जीते आकर्षक पुरस्कार

टेलीग्राम ने लॉन्च की ग्रुप वीडियो कॉल सर्विस, WhatsApp-Zoom को टक्कर देगा

व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए टेलीग्राम लंबे समय से अपने ऐप को लगातार अपडेट कर रहा है। कोरोना काल में इस ऐप की मांग तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी अपने ऑफिस के काम या मीटिंग के लिए टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, नए अपडेट में टेलीग्राम के आईओएस, एंड्रॉइड और डेस्कटॉप ऐप के लेटेस्ट वर्जन के साथ यूजर्स अपने ग्रुप वॉयस चैट को वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में बदल सकते हैं। जूम और व्हाट्सएप की वीडियो कॉलिंग सर्विस को टक्कर देने के लिए इस फीचर को खास तौर पर अपडेट किया गया है। आज हम आपको इस आर्टिकल में Telegram launched group video call service रिव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आपको इसके बारे में टिप्पणी जरूर करनी चाहिए।

वीडियो फ़ीड पिन कर सकते हैं

उपयोगकर्ताओं के पास स्क्रीन पर किसी के वीडियो फ़ीड को पिन करने का विकल्प होता है ताकि नए उपयोगकर्ता कॉल में शामिल होने पर भी वे केंद्रित रहें। इसके साथ ही यूजर्स अगर प्रेजेंटेशन देना चाहते हैं या कुछ दिखाना चाहते हैं तो अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते हैं।

Telegram launched group video call service

जरूर पढ़े: Twitter Retweet ऑप्शन बंद कर सकता है, सोशल मीडिया पर हैरेसमेंट रोकने हेतु

कैमरा फ़ीड और स्क्रीन एक साथ साझा करें

Engadget की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स के पास अपने कैमरा फीड और स्क्रीन दोनों को एक साथ शेयर करने का विकल्प भी है। इस रिलीज के साथ, टेलीग्राम पर वीडियो कॉल वॉयस चैट में शामिल होने वाले पहले 30 उपयोगकर्ताओं तक सीमित हैं, लेकिन टेलीग्राम ने कहा कि संख्या “जल्द ही” बढ़ेगी क्योंकि यह लाइव इवेंट और अन्य नई सुविधाओं का समर्थन करने के लिए वॉयस चैट जोड़ता है। है। (वॉयस चैट) का विस्तार होता है।

टेलीग्राम के 400 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं

उपयोगकर्ता फोन के साथ-साथ टैबलेट और कंप्यूटर पर समूह वीडियो कॉल में भाग ले सकते हैं। हालांकि कंपनी ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग के लिए सिक्योरिटी पर भी फोकस किया है। जानकारी के मुताबिक अप्रैल 2020 में कंपनी के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ पहुंच गई है, जो 2018 में 20 करोड़ थी।

समूह वीडियो कॉल के लिए एक शक्तिशाली मंच बन जाएगा

इससे पहले, टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किए गए एक संदेश के माध्यम से घोषणा की, जहां उन्होंने लिखा, “हम मई में अपनी वॉयस चैट में एक वीडियो आयाम जोड़ेंगे, जिससे टेलीग्राम समूह वीडियो कॉल के लिए एक मंच बन जाएगा।” एक शक्तिशाली उपकरण बन जाएगा।” कंपनी की इस योजना को देखते हुए कहा जा सकता है कि टेलीग्राम जल्द ही जूम को टक्कर देगा।

जरूर पढ़े: WhatsApp Custom Wallpaper – WhatsApp चैट में कस्टम वॉलपेपर कैसे लगाए ?

इस लेख में, हमने आपको Telegram launched group video call service के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न शेष है या कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो हमें info.skyneel[@]gmail.com पर मेल करें।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.