अमेज़न क्विज खेले और जीते Dyson Air Purifier

Twitter Retweet ऑप्शन बंद कर सकता है, सोशल मीडिया पर हैरेसमेंट रोकने हेतु

Twitter Retweet Option: 5 नवंबर को डेंटली डेविस ने एक ट्वीट कर इन संभावित बदलाव की ओर इशारा किया था. डेविस ने ट्वीट कर कहा था कि 2020 में वे कई बदलावों पर गौर करना चाहेंगे, जैसे कि एक यूजर अपने किसी खास ट्वीट को रिट्वीट करने का विकल्प बंद कर दे, एक यूजर को दूसरा यूजर उसकी समहति के बिना मेंशन न कर पाएं, इसके अलावा एक यूजर अपनी मर्जी से एक कन्वर्सेशन से बाहर हो सके.

जरूर पढ़े: Facebook Update फेसबुक शॉर्टकट बार एडिट फीचर, जो आईकॉन काम का नहीं उसे हटादें

सोशल मीडिया के सबसे प्रभावशाली माध्यमों में शुमार ट्विटर अगले साल से ट्वीट और रिट्वीट के नियमों को बदलने पर विचार कर रहा है. ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन ऐंड रिसर्च ) डेंटली डेविस ने कहा कि यूजर के एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने और ट्विटर यूजर को ये विकल्प दे सकता है कि उसका ट्वीट रिट्वीट हो सकता है या नहीं.

Twitter Retweet Option – Twitter बंद कर सकता है Retweet का ऑप्शन

सोशल मीडिया पर हैरेसमेंट रोकने के लिए Twitter Retweet ऑप्शन को बंद कर सकता है. दरअसल ट्विटर सोशल मीडिया पर प्रोपगैंडा चलाने के लिए ट्वीट को वायरल किए जाने के खिलाफ नई पॉलिसी पर विचार कर रहा है.

twitter-retweet-option

जरूर पढ़े: WhatsApp Fingerprint Lock Feature 1 मिनट में एक्टीवेट बिना टच नहीं होगा ओपन

  • 2020 में ट्विटर ला सकता हे नये ऑप्शन
  • रिट्वीट बंद करने का होगा विकल्प
  • यूजर्स को ज्यादा कंट्रोल देने पर विचार

सोशल मीडिया के सबसे प्रभावशाली माध्यमों में शुमार ट्विटर अगले साल से ट्वीट और रिट्वीट के नियमों को बदलने पर विचार कर रहा है. ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन ऐंड रिसर्च ) डेंटली डेविस ने कहा कि यूजर के एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने और ट्विटर यूजर को ये विकल्प दे सकता है कि उसका ट्वीट रिट्वीट हो सकता है या नहीं. दरअसल ट्विटर सोशल मीडिया पर प्रोपगैंडा चलाने के लिए ट्वीट को वायरल किए जाने के खिलाफ नई पॉलिसी पर विचार कर रहा है.

Twitter ने किया बदलाव की ओर इशारा

5 नवंबर को डेंटली डेविस ने एक ट्वीट कर इन संभावित बदलाव की ओर इशारा किया था. डेविस ने ट्वीट कर कहा था कि 2020 में वे कई बदलावों पर गौर करना चाहेंगे, जैसे कि एक यूजर अपने किसी खास ट्वीट को रिट्वीट करने का विकल्प बंद कर दे, एक यूजर को दूसरा यूजर उसकी समहति के बिना मेंशन न कर पाएं, इसके अलावा एक यूजर अपनी मर्जी से एक कन्वर्सेशन से बाहर हो सके.

जरूर पढ़े: ATM कार्ड भी देता है टेंशन, ऐसे बचें ATM Fraud से

Twitter Retweet बंद करने का होगा ऑप्शन

रिट्वीट बंद करने के ऑप्शन से यूजर के पास ज्यादा कंट्रोल होगा. मान लिया जाए कि किसी शख्स के एक ट्वीट पर बहुत ज्यादा निगेटिव फीडबैक आ रहा है और वो ट्वीट जरूरत से ज्यादा रिट्वीट किया जा रहा है, तो ऐसे मौके पर उस ट्वीट का रिट्वीट बंद कर उसे और भी वायरल होने से रोका जा सकेगा.

Twitter Retweet क्‍या है?

किसी ट्वीट को फिर से पोस्ट करना रीट्वीट कहलाता है. Twitter के रीट्वीट फ़ीचर की मदद से आप और अन्य लोग अपने ट्वीट को अपने सभी फ़ॉलोअर्स के साथ तुरंत शेयर कर सकते हैं. आप अपने खुद के या दूसरों के ट्वीट्स रीट्वीट कर सकते हैं.

कभी-कभी कुछ लोग यह बताने के लिए कि वह किसी अन्य व्यक्ति की सामग्री को दोबारा पोस्ट कर रहे हैं, ट्वीट से पहले “RT” लिख देते हैं. यह Twitter का एक आधिकारिक कमांड या फ़ीचर नहीं है, लेकिन यह दर्शाता है कि वे किसी अन्य व्यक्ति के ट्वीट को कोट कर रहे हैं.

जरूर पढ़े: Facebook नोटिफिकेशन्स को बंद करने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

Twitter Retweet कहाँ दिखते हैं?

अन्य लोगों द्वारा रीट्वीट किए गए ट्वीट्स:

आप अपनी होम टाइमलाइन में उन ट्वीट्स को देख सकते हैं जिन्हें उन लोगों ने रीट्वीट किया है जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं.
जिन खातों को आपने अवरुद्ध किया है, आपको उनके रीट्वीट्स, जैसे नियमित ट्वीट्स दिखाई नहीं देंगे.

आपके ट्वीट्स जिन्हें अन्य लोगों ने रीट्वीट किया है:

अपनी सूचनाएं टैब पर जाएँ. वहाँ आपको अपने ट्वीट्स से संबंधित सभी गतिविधियाँ दिखाई देंगी—इसमें यह भी शामिल होगा कि कौन से हाल ही में रीट्वीट किए गए हैं और किसके द्वारा.

जरूर पढ़े: क्या आपका फोन नंबर ब्लॉक है – Blocked Your Number? ऐसे जानें

ट्विटर वीपी डेंटली ने कहा कि नये बदलावों के बाद एक यूजर को दूसरे को मेंशन करने के लिए पहले उसकी सहमति लेनी पड़ेगी. इसके अलावा यूजर के पास विकल्प होगा कि वो अपने ट्वीट को किसी खास हैशटेग, इंटरेस्ट से जोड़कर ट्ववीट करे.

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.