Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo F11 Pro

Vivo Y17 रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी

स्मार्टफोन निर्माता वीवो अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन के जरिए भारतीय बाजार में एक नई पहचान बना चुका है। वीवो वी-सीरीज स्मार्टफोन मिड रेंज यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। Vivo ने हाल ही में इस साल अपनी Y सीरीज में Vivo Y17 लॉन्च किया था। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो 5,000mAh की शक्तिशाली बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने इसे हाल ही में नो-नॉइस लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में पावरफुल बैटरी के अलावा क्या खास फीचर्स दिए गए हैं? आज हमारे एक्सपर्ट आपको इस लेख में Vivo Y17 Review बताने वाले हैं। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में आप कमेंट करके जरूर बताये।

डिस्प्ले और डिजाइन

Vivo Y17 के डिजाइन की बात करें तो इसके बैक में मिरर फिनिश डिजाइन दिया गया है। बैक में ग्रैडिएंट फिनिश दिया गया है, जो इसके बैक पैनल को चमकदार बनाता है। बैक पैनल में रंग ढाल ऊपर से नीचे की ओर बहती है। फिंगरप्रिंट सेंसर केवल बैक पैनल में AI ट्रिपल कैमरा के साथ फिट किया गया है।

Vivo Y17 Review

जरूर पढ़े: 15,000 रुपये से कम कीमत वाले फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन

फोन के लेफ्ट साइड पैनल में आपको सिम कार्ड स्लॉट मिलेगा। इसमें आप ड्यूल 4G VoLTE सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। फोन के दाईं ओर वॉल्यूम और पावर बटन है। फोन के निचले हिस्से में 3.5 मिमी जैक, माइक्रो यूएसबी टाइप-ए और स्पीकर है।

फोन के डिस्प्ले पैनल की बात करें तो इसमें 6.35 इंच का होलो व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसमें वाटरड्रॉप या ड्यूड्रॉप नॉच दिया गया है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.3: 9. है। फोन के रेजोल्यूशन में 1544XX रेजल्यूशन दिया गया है। वहीं, स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 प्रतिशत दिया गया है। फोन का डाइमेंशन 159.43 × 76.77 × 8.92mm है जबकि वजन 190.5g है। स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन मिनरल ब्लू और मिस्टिक पर्पल में उपलब्ध है।

परफॉर्मेंस

फोन की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Mediatek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4GB रैम और 128GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए 5,000mAh की बैटरी 18W ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग से लैस है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 पर आधारित फंक्शन ओएस 9 पर काम करता है।

कैमरा

अब बात करते हैं फोन के कैमरा फीचर्स की, फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा 8-मेगापिक्सल का सुपर-वाइड सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा है, जो AI फेस ब्यूटी और HDR फीचर के साथ आता है।

जरूर पढ़े: Nokia 4.2 Review: बजट रेंज में सबसे बढ़िया

अन्य फीचर्स

Vivo Y17 के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4G + 5G वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, USB 2.0 GPS, OTG जैसे कनेक्टिविटी सपोर्ट दिए गए हैं। गेमिंग प्रेमियों के लिए फोन में अल्ट्रा गेम मोड है। फोन के लाइट और प्रॉक्सिमिटी सेंसर को रिसीवर के नीचे दाईं ओर दिया गया है। Vivo Y17 को 17,990 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों को छोड़कर कंपनी के आधिकारिक स्टोर पर उपलब्ध है।

अन्य स्मार्टफोन समीक्षाओं और अमेज़ॅन क्विज़ के उत्तर से नवीनतम वीडियो के लिए आप हमारे Youtube चैनल Skyneel की सदस्यता ले सकते हैं।

इस लेख में, हमने आपको Vivo Y17 Review के बारे में बताया है। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.