Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Oppo K3

यूट्यूब वीडियोज को बिना वाई-फाई या डाटा के कैसे देखे

कई बार हमें ऐसी जगह पर भी जाना पड़ता है जहां इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता है या फिर स्लो होता है। ऐसे में आपके फोन की कनेक्टिविटी बिल्कुल खत्म हो जाती है। वैसे तो इंटरनेट न होने से कई परेशानियों का सामना आपको करना पड़ता है। इन्हीं में से एक परेशानी है YouTube वीडियोज न देख पाने की। अगर आपको वीडियोज देखने का शौक है और आपने इस परेशानी का सामना किया है तो यहां हम आपको इसका समाधान बता रहे हैं। इस ट्रिक के जरिए आप बिना वाई-फाई या फिर इंटरनेट डाटा के भी YouTube देख पाएंगे। आपको बता दें कि YouTube का ऑफलाइन फीचर 2014 में लॉन्च किया गया था। इसकी मदद से यूजर्स बिना वाई-फाई या फिर इंटरनेट डाटा के भी YouTube का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जरूर पढ़े: Google Chrome को हिंदी या किसी अन्य भाषा में कैसे इस्तेमाल करे

यूट्यूब वीडियोज को बिना वाई-फाई या डाटा के कैसे देखे

यूट्यूब वीडियोज को बिना वाई-फाई या डाटा के देखने के लिए ये प्रॉसेस फॉलो करे।

1. सबसे पहले आपको YouTube ओपन करना है। इसके बाद किसी भी वीडियो को सर्च करें जिसे आप देखना चाहते हैं। इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना अनिवार्य है।

2. इसके बाद वीडियो को ओपन करें। यहां वीडियो के नीचे दिए गए Download बटन पर टैप करें।

3. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको वीडियो क्वालिटी सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। ये आप अपने मुताबिक सेलेक्ट कर सकते हैं।
स्टेप 4. इसके बाद आप Library में जाकर Download पर टैप कर वीडियो को बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी देख सकते हैं।

ध्यान रहे ये वीडियो 30 दिन तक ही रहेगा इसके बाद डिलीट हो जाएगा।

जरूर पढ़े: Masked Aadhaar कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ?

वहीं, YouTube यूजर्स के लिए कंपनी ने ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा YouTube Music और YouTube Premium को भारत में शुरू कर दिया है। YouTube Music के लॉन्च होते ही यूजर्स के पास फ्री ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीम करने के लिए Spotify, Amazon Music, Jio Saavn, Gaana, Airtel Wynk जैसी कई विकल्प उपलब्ध है। हाल ही में, दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा Spotify ने भी भारत में कदम रखा है।

इस लेख में हमने आपको watch YouTube videos without Wi-Fi or data के बारे में बताया हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.