WhatsApp Business App: व्यापारियों के लिए आया कैटलॉग्स फीचर, प्रोडक्ट डिटेल देख सकेंगे ग्राहक

WhatsApp Business App – व्यापारियों के लिए वॉट्सऐप बिजनेस ऐप में आया कैटलॉग्स फीचर, इसमें कभी भी प्रोडक्ट डिटेल देख सकेंगे ग्राहक. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही छोटे व्यापारियों के लिए अपनी बिजनेस ऐप में कैटलॉग्स फीचर जोड़ दिया है। कंपनी का कहना है कि कैटलॉग्स फीचर, मोबाइल स्टोर की तरह काम करेगा, इसमें व्यापारी प्रोडक्ट की डिटेल शोकेस और शेयर कर सकेंगे।

WhatsApp Business App (वॉट्सऐप बिजनेस ऐप) के इस नए फीचर के जरिए कस्टमर इसमें अपनी सुविधानुसार कभी भी प्रोडक्ट को ढूंढकर उनके बारे में डिटेल जानकारी हासिल कर सकेंगे।

जरूर पढ़े: ITR को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने प्रोसेस नहीं किया? तुरंत यह उपाय करें

Whatsapp Business App (वॉट्सऐप बिजनेस ऐप – कैटलॉग्स फीचर)

कंपनी के अनुसार Whatsapp Business App बिजनेस के ऑनर को और अधिक प्रोफेशनल बनाएगा। उसके सभी ग्राहकों को प्रोडक्ट के बारे में जानकारियां साडी जानकारिया वेबसाइट पर जाए बिना ही चैट पर मिल जाएगी।

WhatsApp-Business-App

भारत में भी मिलेगी कैटलॉग फीचर की सुविधा

कंपनी का कहना है कि पहले वॉट्सऐप में हर प्रोडक्ट की अलग-अलग तस्वीरें शेयर करनी होती थी, और लगातार प्रोडक्ट के बारे में जानकारियां देना होती थी। लेकिन कैटलॉग्स फीचर के आने के बाद कस्टमर वॉट्सऐप बिजनेस ऐप में पूरा कैटलॉग देख सकेंगे, जिसमें उन्हें प्रोडक्ट के बारे में तमाम जानकारियां मिल जाएंगी।

जरूर पढ़े: बिना स्क्रीनशॉट लिए WhatsApp Status को कैसे सेव करें – Save WhatsApp Status

कंपनी का कहना है यह बिजनेस ऑनर को और अधिक प्रोफेशनल बनाएगा। वहीं ग्राहकों को वेबसाइट पर जाए बिना ही चैट पर ही सारी जानकारियां मिल जाएगी।

व्यापारी, कैटलॉग में प्रोडक्ट का कोड, फोटो, कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स जैसी जरूरी जानकारियां जोड़ सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इसके जरिए व्यापारी और कस्टमर दोनों का फोन का स्टोरेज भी बचेगा।

जरूर पढ़े: whatsapp call को record कैसे करें

फिलहाल कैटलॉग फीचर की सुविधा भारत समेत ब्राजील, जर्मनी, इंडोनेशिया, मैक्सिको, यूके और यूएस जैसे देशों में मिलेगी। जल्द ही इसे अन्य देशों के लिए भी जारी किया जाएगा। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों तरह के डिवाइस में चलेगा।

WhatsApp Group Policy Update :वॉट्सऐप ग्रुप्स सेटिंग नया फीचर,

जरूर पढ़े: ATM कार्ड भी देता है टेंशन, ऐसे बचें ATM Fraud से

WhatsApp Group Policy Update: वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए नया फीचर शामिल किया है। इस फीचर की मदद से यूजर ऐसे कॉन्टेक्ट्स सिलेक्ट कर सकते हैं, जो उन्हें किसी ग्रुप में नहीं जोड़ पाएं। या फिर ग्रुप में आने का इनविटेशन न दे पाएं। वॉट्सऐप को ऑपरेट करने वाली कंपनी फेसबुक ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट कर दिया है।

यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न शेष है या कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो हमें info.skyneel[@]gmail.com पर मेल करें।