WhatsApp Voice Note Pause फीचर रोलआउट _अब वॉइस नोट्स को पॉज करके रिकॉर्ड कर पाएंगे

व्हाट्सप्प अपने यूजर को नए नए अनुभव देने के लिए व्हाट्सप्प मे समय समय पर अपनी एप्लीकेशन को अपडेट करता रहता है। वॉट्सऐप का नया फीचर वॉइस नोट्स (WhatsApp Voice Note Pause) रोलआउट किया गया है।

जरूर पढ़े:WhatsApp Code Verify फीचर, जानिए कैसे करता है काम

WhatsApp Voice Note Pause फीचर रोलआउट

वॉट्सऐप का वॉइस नोट्स फीचर बेहद काम का है। इससे चैटिंग करने में मजा भी आता है। ऐसे में इस फीचर को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए कंपनी इसमें कुछ चेंजेस कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करते समय ऑडियो को पॉज और फिर से शुरू करने के लिए फीचर रोल आउट कर दिया है। फिलहाल इसे कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है।

वॉइस रिकॉर्डिंग करते समय यूजर वॉइस नोट को बीच में ही पॉज कर सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं। अभी तक वॉट्सऐप में वॉइस नोट्स को पॉज और प्ले करने की सुविधा नहीं मिलती थी। यूजर को एक बार में ही पूरा वॉइस नोट रिकॉर्ड करके भेजना होता था।

ऑडियो नोट्स को पॉज करके रिकॉर्ड कर पाएंगे

वॉट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, ऐप ने एक नया पॉज बटन पेश किया है। इसके जरिए यूजर रिकॉर्डिंग को स्टॉप कर पाएंगे और बाद में फिर से शुरू कर पाएंगे। इससे पहले यूजर्स को केवल वॉइस नोट भेजने के बाद ही उसे सुनते समय पॉज और प्ले करने का ऑप्शन मिलता था। अब वे पूरी रिकॉर्डिंग किए बिना उसे बीच में पॉज कर पाएंगे और कुछ समय बाद फिर से शुरू कर पाएंगे।

जरूर पढ़े: WhatsApp Custom Wallpaper – WhatsApp चैट में कस्टम वॉलपेपर कैसे लगाए ?

वॉट्सऐप ने चैट के बाहर वॉइस नोट चलाने का ऑप्शन भी पेश किया। इससे पहले यूजर चैट ओपन करते समय ही वॉइस नोट को सुन पाते थे। चैट बॉक्स से बाहर आने के बाद वह अपने आप पॉज हो जाता था। ग्लोबल ऑडियो प्लेयर चैट विंडो के टॉप पर दिखाई देता है और वॉयस नोट सुनने के बाद आपको ऑडियो प्लेयर को हटाने का ऑप्शन भी मिलता है।

बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हुआ फीचर

Wabetainfo के मुताबिक, यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर के लिए पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। यह एंड्रॉयड 2.22.6.7 अपडेट के लिए नया वॉट्सऐप बिजनेस बीटा इंस्टॉल करने के बाद बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आपको वॉइस नोट्स रिकॉर्ड करते समय नया पॉज और रिज्यूम फीचर नहीं दिखता है तो इसका मतलब है कि आपका वॉट्सऐप अकाउंट इसके लिए अभी तैयार नहीं है।

अगर आप इस WhatsApp Voice Note Pause फीचर रोलआउट _अब वॉइस नोट्स को पॉज करके रिकॉर्ड कर पाएंगे आर्टिकल को इंग्लिश मे देखना या पढ़ना चाहते हैं तो आप इस लिंक पर क्लिक करें।

यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न शेष है या कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो हमें info.skyneel[@]gmail.com पर मेल करें।