Click Here to get Amazon Quiz Answers & Win Bose Sound Touch 20 Speakers

Xiaomi Super Charge Turbo चार्जर आज लॉन्च करेगा , 17 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन

आजकल मार्केट में लेटेस्ट टेक्नोलोग्य से लैस हाईटेक स्मार्टफोन्स आ गए हैं जिनमें आपको जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं लेकिन ये स्मार्टफोन बहुत ज्यादा बैटरी कंज्यूम करते हैं और यही वजह है कि इन्हें बार-बार चार्ज करना पड़ता है ऐसे में आपको काफी दिक्कत होती है। अभी तक फास्ट चार्चिंग के मामले में ओप्पो का SuperVOOC पहले पायदान पर है। लेटेस्ट न्यूज़ के अनुसार Xiaomi Super Charge Turbo चार्जर आज लॉन्च करेगा जो मात्र 17 मिनट में आपके स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर देगा।

जरूर पढ़े: व्हाट्सएप नया फीचर आपको बताएगा कि आपने कितनी बार मैसेज को फॉरवर्ड किया

लेटेस्ट स्मार्टफोन बहुत ज्यादा बैटरी कंज्यूम करते हैं और यही वजह है कि इन्हें बार-बार चार्ज करना पड़ता है ऐसे में आपको काफी दिक्कत होती है। नॉर्मल चार्जर आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए काफी समय लेते हैं । इन दिनों स्मार्टफोन मेकर्स के बीच फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की दौड़ चल रही है। फिलहाल फास्टेड वायर्ड चार्चिंग के मामले में Oppo’s SuperVOOC पहले पायदान पर है, जो 50W पावर आउटपुट के साथ आता है। ये 10V/5A पावर सप्लाई के साथ आता और बैटरी को दो हिस्सों में चार्ज करता है। हुवावे ने साल के शुरुआत MWC 2019 में 55W फास्ट चार्जिंग Mate X लॉन्च किया लेकिन अभी ये कॉमर्शियली मार्केट में नहीं उतारा गया है।

Xiaomi Super Charge Turbo चार्जर

फास्ट चार्जिंग की दौड़ में अब एक और चाइनीच स्मार्टफोन मेकर शाओमी भी शामिल हो गया है। शामोमी फास्ट चार्जिंग के मामले में पहले नंबर पर रहना चाहता है। इसे Xiaomi Super Charge Turbo चार्जर का नाम दिया गया है। शाओमी ने बताया कि वे इस चार्जर को आज चीन में आयोजित इवेंट में लॉन्च कर सकता है। यह चार्जर तेज काम करता है और यह किसी अन्य चार्जर की तुलना में कहीं बेहतर तरीके से काम करता है ऐसे में अगर आप भी फास्ट चार्जिंग वाला चार्जर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बहेतरीन चार्जर है।

जरूर पढ़े: चोरी हुए स्मार्टफोन को लॉक कैसे करे

Xiaomi Super Charge Turbo Charger

शाओमी ने नए सुपर चार्ज टर्बो (Xiaomi Super Charge Turbo चार्जर) फीचर को लॉन्च करने से पहले इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी की झलक पेश की है। शाओमी के प्रेजिडेंट लिन बिन ने सोशल मीडिया साइट Weibo पर अपने फास्ट चार्जर को टीज करते हुए कहा कि उनका चार्चिंग सिस्टम ओप्पो के SuperVOOC से काफी तेज है। Xiaomi का सुपर चार्जर यह चार्जर टर्बो 100W चार्ज,5A और 20V पावर सप्लाई के साथ आता है। वहीं ओप्पो का SuperVOOC चार्जर 50W सॉल्यूशन 10V/5A पावर सप्लाई के साथ आता है।

जरूर पढ़े: फेसबुक यूज़र कैसे पता करें कौन देख रहा है उनकी Facebook Profile

शाओमी ने YouTube पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए Super Charge Turbo और SuperVOOC के बीच क्या मुख्य अंतर हैं उनको बताया है। शाओमी का फास्ट चार्जर केवल 17 मिनट में 100 प्रसेंट चार्च करता है, वहीं ओप्पो का चार्जर 17 मिनट में केवल 65 प्रसेंट चार्ज करता है। वहीं हुवाले का 55W वाला चार्जर Mate X को 35 मिनट में फुल चार्ज करता है।

तो देर किस बात की है यदि आप भी अपने स्मार्टफोन की चार्जिंग की समस्या से परेशान है तो शाओमी ने नए Super Charge Turbo चार्जर का इंतजार कीजिए और इसकी फटाफट बुकिंग करवा लीजिए।

GET MORE STUFF LIKE THIS IN YOUR INBOX

Subscribe and get updates direct in your email inbox.


We respect your privacy.